Create

3 खिलाड़ी जिन्हें महंगे दामों में लेकर उनकी टीमों ने गलती कर दी है 

निकोलस पूरन का पिछला आईपीएल सीजन बहुत खराब रहा था
निकोलस पूरन का पिछला आईपीएल सीजन बहुत खराब रहा था
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन से पहले मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) पिछले ही दिनों पूरा हुआ। दो दिन तक चले इस मेगा नीलामी प्रक्रिया में देश-विदेश के सैकड़ो खिलाड़ी शामिल रहे, जिसमें से 200 से ज्यादा खिलाड़ियों को खरीददार मिले। मेगा ऑक्शन में मौजूद 10 फ्रेंचाइजी के बीच जबरदस्त मुकाबला चला, जिसमें उन्होंने कुछ खिलाड़ियों पर करोड़ो लुटाने में बिल्कुल भी हिचक नहीं दिखायी।

खिलाड़ियों की सजी इस मंडी में कुछ खिलाड़ियों पर तो खूब पैसा बरसा, जिसमें कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्हे उनके नाम और प्रदर्शन के अनुरूप कीमत हाथ लगी, तो कुछ को अपने पिछले खराब प्रदर्शन के बाद भी काफी महंगे दामों में खरीदा गया, जिसकी उम्मीद कम ही लोगों को थी।

ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें लेकर फ्रेंचाइजी ने बिना किसी सोच-समझ के बड़ा दांव खेलने में बिल्कुल भी देरी नहीं की। लेकिन इन कुछ खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ने बड़ा दांव खेलकर कहीं ना कहीं बड़ी गलती कर दी है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें लेकर फ्रेंचाइजियों ने बड़ी गलती कर दी है।

3 खिलाड़ी जिन्हें महंगे दामों में लेकर उनकी टीमों ने गलती कर दी है

#3 रियान पराग (3.80 करोड़)

रियान पराग का प्रदर्शन काफी साधारण रहा है
रियान पराग का प्रदर्शन काफी साधारण रहा है

भारत के कई अनकैप्ड खिलाड़ी ऑक्शन में उतरे थे, इनमें से एक नाम असम के रियान पराग भी रहे हैं। पराग को अपनी टीम में फिर से शामिल करने के लिए राजस्थान रॉयल्स ने पूरा जोर लगाया। और अंत में उन्हें 3.8 करोड़ की बड़ी प्राइज में अपने पाले में कर लिया। इस युवा खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने पिछले कुछ सीजन में काफी मौके दिए लेकिन वह इन मौकों को भुनाने में नाकाम रहे। उन्होंने पिछले सीजन बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था। पिछले सीजन पराग ने 11 मैचों की 10 पारियों में केवल 93 रन ही बना पाए थे। इस लचर प्रदर्शन के बाद भी इस खिलाड़ी पर इतना बड़ा दांव लगाना राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ी गलती साबित हो सकती है।

#2 निकोलस पूरन (10.75 करोड़)

निकोलस पूरन
निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के युवा स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन को लेकर आईपीएल के मेगा ऑक्शन के दौरान खूब डिमांड दिखी। पूरन पर कुछ फ्रेंचाइजी ने काफी दिलचस्पी दिखाई और आखिरकार सनराइज़र्स हैदराबाद ने उन्हें 10.75 करोड़ की भारी रकम में अपनी टीम में शामिल किया। पूरन की बात करें तो उन्होंने अपने आपको टी20 स्पेशलिस्ट के रूप में स्थापित तो किया है लेकिन उनका पिछले कुछ समय से फॉर्म इतना अच्छा नहीं रहा है। पिछले आईपीएल सीजन में भी उन्होंने काफी खराब प्रदर्सन किया, जहां 12 मैचों में केवल 85 रन बनाए। ऐसे में पूरन को इतना महंगा खरीदना एक गलती कही जा सकती है।

#1 लियाम लिविंगस्टोन (11.50 करोड़)

लियाम लिविंगस्टोन
लियाम लिविंगस्टोन

आईपीएल के मेगा ऑक्शन में इस बार इंग्लैंड के कई खिलाड़ी नजर नहीं आए। लेकिन जो इंग्लिश खिलाड़ी ऑक्शन में उतरे थे, उनमें से सबसे ज्यादा लियाम लिविंगस्टोन ने चौंकाया। लिविंगस्टोन पर ऑक्शन के दूसरे दिन पैसों की जमकर बारिश हुई। जहां उन्हें खरीदने के लिए होड़ सी मच गई। लिविंगस्टोन पर आखिर में पंजाब किंग्स ने 11.50 करोड़ की रकम के साथ बाजी मारी। पंजाब किंग्स ने भले ही लिविंगस्टोन को हासिल कर लिया, लेकिन उनका प्रदर्शन इस कीमत के साथ न्याय नहीं कर रहा है। लिविंगस्टोन को अब तक आईपीएल में जो मौके मिले, वहां वो बिल्कुल भी प्रभावित नहीं कर सके। वो 9 मैचों में केवल 113 रन ही बना सके। ऐसे में आईपीएल के प्रदर्शन के आधार यह खरीद गलत कही जा सकती है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...