Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जिन्होंने न्यूजीलैंड में शानदार प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप के संभावितों में अपना नाम लगभग पक्का कर लिया  

टॉप 5 / टॉप 10
2.67K   //    05 Feb 2019, 18:10 IST

New Zealand v India - ODI Game 5

जैसे-जैसे दिन बीतते जा रहे हैं वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों की रेस और भी मजेदार होती जा रही है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, एम एस धोनी और भुवनेश्वर कुमार जैसे कुछ खिलाड़ियों को अगर छोड़ दिया जाए तो अब भी कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके विश्व कप में चयन पर संशय बरकरार है। जिस तरह से टीम इंडिया ने पहले ऑस्ट्रेलिया और अब न्यूजीलैंड को उन्हीं की धरती पर हराया उसे देखकर हर कोई टीम इंडिया को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार बता रहा है। भारतीय टीम अभी जिस शानदार लय में है, उसे रोकना शायद किसी भी टीम के बस की बात नहीं है।

टीम इंडिया के पास इस समय बेहतरीन खिलाड़ियों की एक फ़ौज है। अब इस फ़ौज में से अंतिम रूप से किन पंद्रह खिलाड़ियों का चयन होगा उसे देखना बहुत ही ज्यादा मजेदार होगा। न्यूजीलैंड दौरे में हुए एकदिवसीय मैचों की सीरीज विश्व कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण थी।

ये सीरीज खिलाड़ियों के लिए विश्व कप का दरवाजा खोलने वाली सीरीज थी। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड में मिले मौके को शानदार तरीके से भुनाया और चयनकर्ताओं तथा टीम प्रबंधन को सोचने पर मजबूर किया की वे भी विश्व कप की रेस में हैं। आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर विश्व कप के संभावितों की लिस्ट में अपना नाम लगभग पक्का कर लिया है।

#3 अंबाती रायडू

Enter caption

अंबाती रायडू का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मैचों में बहुत ही निराशाजनक था। पहले दो मैचों में उन्होंने क्रमशः 0 तथा 24 रन बनाए थे जिसके चलते उन्हें तीसरे मैच से बाहर कर दिया गया था। उनके लिए न्यूजीलैंड दौरा करो या मरो के जैसा था। अगर वो इस दौरे में भी ख़राब प्रदर्शन करते तो शायद नंबर 4 के साथ ही साथ वो टीम में भी अपनी जगह खो बैठते लेकिन इस बार उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से कप्तान और टीम प्रबंधन को ये बता दिया की नंबर 4 पर उनसे बेहतर विकल्प कोई और नहीं है।

उनके द्वारा पांचवें और अंतिम मैच में खेली गई 90 रनों की साहसिक पारी ने उनका जगह विश्व कप के लिए लगभग पक्का कर दिया है। अगर वो उस मैच में एक छोर पर डंटे नहीं रहते तो उस मैच में भी टीम इंडिया का वही हाल होता जो चौथे मैच में हुआ था। रायडू की उस पारी ने टीम इंडिया को ना सिर्फ हार से बचाया बल्कि टीम को 4-1 के बड़े अंतर से सीरीज जीतने में भी मदद किया। अंबाती रायडू इस सीरीज के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने पांच मैचों में 63.33 की शानदार औसत के साथ 190 रन बनाएं थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...