Create
Notifications

Asia Cup 2018: 3 खिलाड़ी जो भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं

आशीष कुमार
visit

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हारने के बाद विश्वकप की तैयारियों को गहरा झटका लगा है। भारतीय टीम सीरीज जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी लेकिन पहला मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने शानदार वापसी की और अगले दो मैच जीतकर सीरीज़ अपने नाम की। भारत लंबे समय से स्थिर और भरोसेमंद मध्य क्रम बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है। चयनकर्ताओं ने सुरेश रैना को टीम में वापस बुलाया, मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी लेकिन फिर भी एक बेहतरीन मध्य-क्रम नहीं बना पाए। ऐसे में एशिया कप में कुछ अनुभवी बल्लेबाज़ टीम में वापसी कर सकते हैं। आइये ऐसे तीन खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं जो एशिया कप में भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं:

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2016 में भारत के लिए अपना आखिरी वनडे खेला था। हालांकि इस साल आईपीएल में 43 की औसत और 149.75 की उच्च स्ट्राइक रेट से 602 रन बना। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । हालांकि रायडू के इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए उनके नाम की घोषणा हुई थी लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया। ऐसे में एशिया कप से पहले रायडू अपनी फिटनेस साबित करने और भारतीय टीम में वापस आने के लिए इच्छुक होंगे।

केदार जाधव

केदार जाधव आईपीएल 2018 के शुरुआती मैच में ही हैमस्ट्रिंग चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर रहे थे। चोटिल होने के कारण उन्हें भारत के इंग्लैंड दौरे में भी जगह नहीं दी गई। जाधव गेंद के साथ भी टीम में अपना योगदान देते हैं और वह ज़रूरत पड़ने पर उपयोगी गेंदबाज़ी भी कर सकते हैं। फिलहाल वह टीम इंडिया में वापसी करने के लिए बेंगलुरू में एनसीए में अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया है। भारत की वनडे सीरीज में हार की एक वजह शायद बुमराह की अनुपस्थिति थी। भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज ने पूर्ण फिटनेस हासिल कर ली है और अब वह वनडे टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं। बुमराह वर्तमान में दुनिया के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक है और भारतीय टीम के बेहद अहम खिलाड़ी हैं। 24 वर्षीय इस गेंदबाज़ में इच्छानुसार विकेट लेने की क्षमता है। वह एशिया कप में यूएई की पिचों पर अच्छी गेंदबाज़ी कर सकते हैं। लेखक: रैना सिंह अनुवादक: आशीष कुमार

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now