Create

3 खिलाड़ी जो आईपीएल 2022 के लिए गुजरात टाइटंस में जेसन रॉय की रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किये जा सकते हैं 

पॉल स्टर्लिंग भी एक शानदार विकल्प साबित हो सकते हैं
पॉल स्टर्लिंग भी एक शानदार विकल्प साबित हो सकते हैं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की दो नई टीमों में से एक गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही एक बड़ा झटका लगा है। उनके विस्फोटक ओपनर इंग्लैंड के जेसन रॉय (Jason Roy) ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया हैं। रॉय ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आईपीएल 2022 से अपना नाम वापस लेने की जानकारी दी है। हाल ही में संपन्न हुए पाकिस्तान सुपर लीग के लिए उन्हें बायो सिक्योर बबल में रहना पड़ा था। आईपीएल के लिए उन्हें फिर से लंबे समय तक बायो सिक्योर बबल में रहना पड़ता, इसी के चलते उन्होंने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है। बता दें कि गुजरात टाइटंस ने उन्हें मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ रूपए के बेस प्राइस पर खरीदा था।

जेसन रॉय के बाहर होने के बाद गुजरात टाइटंस किसी अन्य बेहतरीन विदेशी सलामी बल्लेबाज को टीम में शामिल (Jason Roy's replacement) करना चाहेगी। इसीलिए नीचे हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी जेसन रॉय की जगह अपने टीम में शामिल कर सकती है।

3 खिलाड़ी जो गुजरात टाइटंस में जेसन रॉय की रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किये जा सकते हैं

#3 आरोन फिंच (ऑस्ट्रेलिया)

आरोन फिंच के पास काफी अनुभव है
आरोन फिंच के पास काफी अनुभव है

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एवं सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच को ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला था। यह खिलाड़ी अभी तक आईपीएल में उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पाया है। आईपीएल में अलग-अलग टीमों से 87 मैच खेल कर 127.71 की स्ट्राइक रेट से 2005 रन बना चुके हैं। आईपीएल की तुलना में इनके ओवरआल आंकड़े छोटे प्रारूप में काफी अच्छे हैं। यदि इनके टी20 करियर की बात की जाए तो इन्होंने अब तक 347 टी20 मैचों में 139.86 की स्ट्राइक रेट से 10444 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 68 अर्धशतक शामिल हैं। ये आंकड़े साफ़ दर्शाते हैं कि फिंच एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज का विकल्प बन सकते हैं। देखना होगा कि क्या गुजरात की टीम इन पर दांव लगाएगी या नहीं।

#2 कॉलिन मुनरो (न्यूजीलैंड)

कॉलिन मुनरो
कॉलिन मुनरो

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो आईपीएल में केकेआर, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं। मुनरो ने अपने करियर में अब तक कुल 347 टी20 मैच खेले हैं, जिसकी 310 पारियों में उन्होंने की 141.02 की स्ट्राइक रेट से 8230 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं।

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहने वाले 34 वर्षीय बाएं हाथ के अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने बिग बैश लीग 2021-22 चैंपियन पर्थ स्कॉर्चर्स की ओर से शानदार प्रदर्शन किया था और हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में अच्छी फॉर्म दिखाई थी। इसी को देखते हुए गुजरात टाइटंस कॉलिन मुनरो को जेसन राय की जगह टीम में शामिल करने के बारे में सोच सकती हैं।

#1 पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड)

पॉल स्टर्लिंग
पॉल स्टर्लिंग

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग अलग-अलग टी20 लीग एवं अपने देश के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन करते आए हैं लेकिन उन्हें अभी तक आईपीएल में अपना जलवा दिखाने का मौका नहीं मिला हैं। स्टर्लिंग ने अब तक 276 टी20 मैचों में 141.67 की स्ट्राइक रेट से 6952 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 47 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने टी20 क्रिकेट में 27.28 की औसत से 75 विकेट भी चटकाए हैं।

हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड की ओर से 6 मैचों में 176.99 की स्ट्राइक रेट से 200 रन बनाए थे, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे। आईपीएल में अक्सर उन्हें नजरअंदाज किया जाता है, लेकिन वे अपनी टीम को पावरप्ले में अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं और साथ ही साथ जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी करके अपने टीम के लिए कीमती विकेट भी चटका सकते हैं। ऐसे में स्टर्लिंग गुजरात के लिए एक बेहतरीन रिप्लेसमेंट शामिल हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
3 comments