Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जो एबी डीविलियर्स के सबसे तेज़ वनडे शतक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

33   //    29 May 2018, 09:45 IST
एबी डीविलियर्स मौजूदा पीढ़ी के सबसे रोमांचक और कामयाब क्रिकेटर्स में से एक हैं, हाल में ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। 34 साल के इस दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

डीविलियर्स ने सीमित ओवर के खेल में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, इन में से एक है सबसे तेज़ वनडे शतक का रिकॉर्ड। उन्होंने वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ 31 गेंदों में वनडे शतक बनाया था और कोरी एंडरसन का रिकॉर्ड (36 गेंद) तोड़ा था। ये ऐसा रिकॉर्ड है जिसे तोड़ना हर किसी के बस की बात नहीं।

हम यहां उन 3 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा कर जो एबी डीविलियर्स के सबसे तेज़ वनडे शतक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

#1 जोस बटलर




 

इस बात में कोई शक नहीं कि जोस बटलर इस वक़्त सीमित ओवर के खेल में दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। वनडे और टी-20 में वो बेहद विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। बटलर इंग्लैंड की तरफ़ से सबसे तेज़ वनडे शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने साल 2015 में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 46 गेंदों में शानदार शतक लगाया था।

27 साल के इस खिलाड़ी ने सेंचुरी बनाने के लिए कई ज़बरदस्त शॉट लगाए थे। साल 2014 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ उन्होंने 61 गेंद में शतक लगाया था। वो अब इंग्लैंड की तरफ़ से 3 सबसे तेज़ शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की तरफ़ से खेलते हुए कई मैच अकेले अपने दम पर जिताए हैं। बटलर इतना दमखम रखते हैं कि वो एबी डीविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ सकें।
1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...