Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल में शानदार प्रर्दशन करके विश्वकप टीम में जगह बना सकते हैं

Vasu
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:24 IST

Image result for yuvraj singh and suresh raina

 क्रिकेट का महाकुंभ यानि विश्वकप 2019 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरु होने जा रहा हैं । भारत विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी । विश्वकप से पहले भारतीय खिलाड़ी डेढ़ महीना आईपीएल खेलेंगे तो ऐसे में विश्वकप को ध्यान में रखते हुए भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में अपने शानदार प्रर्दशन से विश्वकप टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे । 

भारत के अहम खिलाड़ी विश्वकप के लिए आईपीएल के कुछ मैचों से आराम ले सकते हैं ताकि वह अपने आप को पूरी तरह तैयार कर सके। लेकिन भारत के कुछ अहम खिलाड़ी आईपीएल में अपने अच्छे प्रर्दशन से विश्वकप टीम में जगह बना सकते हैं । तो आइए नज़र डालते हैं उन भारतीय खिलाड़ियों पर—  

#3 सुरेश रैना 

Image result for suresh raina

भारत के बांए हाथ के बल्लेबाज़ सुरेश रैना आईपीएल में अच्छा प्रर्दशन करके विश्वकप में भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं । रैना एक समय वनडे में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी हुआ करते थे मगर उनके खराब प्रर्दशन के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। रैना ने भारत के लिए अक्टूबर 2015 के बाद काफी समय तक वनडे क्रिकेट नहीं खेला हालंकि जुलाई 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में उन्होंने वापसी जरुर की लेकिन उस सीरीज में खराब प्रर्दशन बाद वह फिर से भारतीय टीम सेे बाहर हो गए।

रैना ने 2011 विश्वकप में क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और सेमीफइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करके भारत को जीत दिलाई थी । 32 वर्षीय रैना ने अबतक 226 वनडे मैचों में 35.16 की औसत से 5615 रन बनाए हैं जिसमे पांच शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं । रैना अच्छे बल्लेबाज़ होने के साथ—साथ एक अच्छे पार्टटाइम गेंदबाज़ और अच्छे क्षेत्ररक्षक भी हैं । रैना का अनुभव 2019 विश्वकप में भारतीय टीम के लिए काम आ सकता हैं । 

1 / 2 NEXT
Published 01 Apr 2019, 17:11 IST
Advertisement
Fetching more content...