COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

3 खिलाड़ी जो अगले विराट कोहली बन सकते हैं

103   //    02 Sep 2018, 12:32 IST

भारतीय क्रिकेट इतिहास को तीन युगों में विभाजित किया जा सकता है। गावस्कर युग, सचिन युग और वर्तमान में कोहली युग। इन तीनों महान बल्लेबाज़ों ने भारत में क्रिकेट के खेल को सर्वाधिक लोकप्रिय खेल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वर्तमान में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं। बल्ले के साथ-साथ वह टीम में फिटनेस को लेकर भी एक नई क्रांति लाए हैं।

लगभग 30 वर्ष के कोहली भारत के लिए हमेशा नहीं खेलने वाले हैं, ऐसे में कुछ युवा खिलाड़ियों को कोहली के नक्शे-कदम पर चलने के लिए तैयार करना होगा। सौभाग्य से, हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगले विराट कोहली हो सकते हैं:

शुबमन गिल




पंजाब के 18 साल के युवा प्रतिभाशाली शुबमन गिल आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2018 के जरिए लाइमलाइट में आए थे। इसके बाद आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 1.8 करोड़ रुपये में ख़रीदा था।

गिल ने अब तक 2 रणजी मैच खेले हैं जिनमें से एक में उन्होंने शतक लगाया है। वो एक और उप्लब्धि है, उन्होंने पंजाब की अंडर-19 टीम की तरफ़ से खेलते हुए दोहरा शतक लगाया था। गिल ने 2017-18 सत्र में पंजाब के लिए अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट शुरू किया था और वह भारत ए और बी स्क्वाड का पहले से ही नियमित हिस्सा हैं। उनके प्रदर्शन को देखते हु निश्चित रूप से शुबमन अगले विराट कोहली साबित हो सकते हैं।
1 / 3 NEXT
Fetching more content...