Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA: 3 खिलाड़ी जिन्हे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए था

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Sep 13, 2019
Sep 13, 2019 IST

प्रियंक पांचाल
प्रियंक पांचाल

भारतीय चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने गुरुवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जो इस अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच से भारत का घरेलू सीजन भी शुरू हो जाएगा। विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम अगले दो महीने में पांच टेस्ट खेलने वाली है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का यह पहला घरेलू टेस्ट मैच होगा।

मयंक अग्रवाल के साथ रोहित शर्मा को ओपनिंग के लिए चुना गया, जबकि ऋषभ पंत को टेस्ट प्रारूप में विकेटकीपर के रूप में अपनी योग्यता साबित करने का एक और मौका दिया गया। जहां कुछ खिलाड़ी खराब प्रदर्शन के बावजूद भी अपनी जगह बचाने में कामयाब रहें, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो अभी भी टेस्ट टीम में शामिल होने के अवसर का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान 

 आइये देखते हैं वे 3 खिलाड़ी कौन हैं जो भारत की टेस्ट टीम में जगह बनाने के हकदार थें।

#3 अभिमन्यु ईश्वरन 


अभिमन्यु ईश्वरन 
अभिमन्यु ईश्वरन 

 बंगाल के लिए खेलते हुए बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज ईश्वरन चार दिवसीय रणजी ट्रॉफी में अपने राज्य की टीम के मुख्य आधार रहे हैं। भारतीय घरेलू सर्किट में हर स्तर पर रनों के अंबार लगाते हुए, 24 वर्षीय ईश्वरन ने काफी कम समय में भारत ए टीम में जगह बनाई है। 95.67 की शानदार औसत से 11 मैचों में 861 रन बनाने के साथ अभिमन्यु ईश्वरन रणजी ट्रॉफी 2018-19 के सातवें सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

पिछले कुछ वर्षों में उनकी निरंतरता ने उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने के करीब पहुंचने में मदद की है। प्रथम श्रेणी के लगभग 50 की औसत से रन बनाने के बाद भी द. अफ्रीका के खिलाफ टीम में शामिल नहीं होने से ईश्वरन को निराशा जरूर हुई होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...