Create

3 खिलाड़ी जिन्होंने गुजरात लायंस के लिए अच्छा किया था और अब अहमदाबाद की टीम में शामिल हो सकते हैं 

गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना भी ऑक्शन का हिस्सा होंगे
गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना भी ऑक्शन का हिस्सा होंगे

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के लिए 2 नई टीमें जुड़ी हैं। इसके साथ ही इस बार टीमों की संख्या 10 हो चुकी हैं। इस साल होने वाले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होने जा रहा है, जिसमें दो नई टीमें लखनऊ सुपरजायंट्स के साथ ही अहमदाबाद फ्रेंचाइजी भी हिस्स्सा ले रही है। हालांकि इस फ्रेंचाइजी का अभी तक कोई भी नाम आधिकारिक तौर पर नहीं तय किया गया है।

इस फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन से पहले हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान और शुभमन गिल के रूप में तीन टी20 के सितारों को अपने साथ जोड़ा है। गुजराज से इससे पहले 2016 और 2017 के सीजन में राजकोट फ्रेंचाइजी गुजरात लायंस के नाम से खेल चुकी है। ऐसे में अहमदाबाद के मालिक यहां ऑक्शन में वैसे तो अपनी संतुलित टीम की तरफ देख रहे हैं। वो गुजराज लॉयंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को भी टारगेट कर सकते हैं। ऐसे में इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 गुजरात लायंस के लिए खेल चुके खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें अहमदाबाद फ्रेंचाइजी टारगेट कर सकती है।

3 खिलाड़ी जिन्होंने गुजरात लायंस के लिए अच्छा किया था और अब अहमदाबाद की टीम में शामिल हो सकते हैं

#3 धवल कुलकर्णी

धवल कुलकर्णी ने नई गेंद के साथ कमाल दिखाया है
धवल कुलकर्णी ने नई गेंद के साथ कमाल दिखाया है

भारतीय क्रिकेट टीम में कई गेंदबाज आए और कई गेंदबाज गए। इस कड़ी में तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी का भी नाम जोड़ा जा सकता है। मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने भी भारतीय टीम में जगह बनायी थी, लेकिन ज्यादा सफल नहीं हुए। वहीं आईपीएल की बात करें तो धवल कुलकर्णी को यहां भी पिछले कुछ सीजन से खास मौके नहीं मिले हैं। इस बार धवल फिर से ऑक्शन में उतरें हैं। उनका गुजरात लायंस के लिए प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और वह नई गेंद से टीम के लिए अहम साबित हुए थे। उन्होंने 20 मैच में आठ से भी कम की इकॉनमी से 21 विकेट झटके थे। उनके अच्छे रिकॉर्ड को देखते हुए अहमदाबाद उन्हें ऑक्शन में खरीदने की कोशिश कर सकती है।

#2 दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

आईपीएल में कुछ ऐसे खिलाड़ी ऑक्शन में शामिल होने जा रहे हैं, जो पहले ही सीजन से खेल रहे हैं। पहले ही सीजन से खेलने वाले खिलाड़ियों में एक नाम भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का भी रहा है। दिनेश कार्तिक इस केशरिच लीग में पहले ही सीजन से सक्रिय रहे हैं, जो कई फ्रेंचाइजी के साथ खेल चुके हैं। कार्तिक इस दौरान साल 2016 और 2017 के सीजन में गुजराज लॉयंस के लिए खेले थे, जहां उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए 28 पारियों में 696 रन बनाए थे और उनका बल्लेबाजी औसत इस फ्रेंचाइजी के लिए सबसे अच्छा रहा था। इस बार अहमदाबाज फ्रेंचाइजी ऑक्शन में मौजूद कार्तिक पर दांव लगा सकती है और एक विकेटकीपर फिनिशर की भूमिका के लिए इन्हें शामिल कर सकती है।

#1 सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज रहे सुरेश रैना आईपीएल में एक किंग की तरह साबित हुए हैं। सुरेश रैना आईपीएल के पहले ही सीजन से जबरदस्त छाप छोड़ रहे हैं। हालांकि उनका हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं लेकिन उनका रूतबा किसी से छुपा नहीं है। रैना चेन्नई सुपर किंग्स के प्रतिबंध के चलते साल 2016 और 2017 के सीजन में गुजराज लॉयंस से जुड़े थे, जहां उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया था। रैना ने इन दो सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। रैना ने इन दो सीजन में 29 पारियों में 841 रन बनाने में सफलता हासिल की थी। अहमदाबाद की टीम रैना को टारगेट कर सकती है और युवा खिलाड़ियों के बीच सीनियर खिलाड़ी के रूप में बाएं हाथ के बल्लेबाज के अनुभव का फायदा उठा सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment