Create

3 खिलाड़ी जिन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए अच्छा किया था और अब लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा बन सकते हैं 

वॉशिंगटन सुंदर ऑक्शन में नजर आएंगे
वॉशिंगटन सुंदर ऑक्शन में नजर आएंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) आज किसी पहचान को मोहताज नहीं रहा है। विश्व क्रिकेट में भारत में होने वाले आईपीएल के रोमांच के लिए खास जुनून देखने को मिलता है। टी20 क्रिकेट लीग में सबसे चहेते टूर्नामेंट में से एक आईपीएल के 15वें सीजन का आगाज कुछ ही समय बाद होने वाला है। इस साल होने वाले सीजन से पहले फिलहाल हर किसी का ध्यान पूरी तरह से 12 और 13 फरवरी को होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन पर लगा हुआ है।

मेगा ऑक्शन में इस बार के सीजन में 8 की बजाय 10 फ्रेंचाइजी आपस में जद्दोजहद करती दिखेंगी, जिसमें अहमदाबाद के साथ ही लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने एन्ट्री की है। इन दोनों ही नई टीमों की नजरें भी ऑक्शन में कई बड़े नामों पर है। लखनऊ सुपर जायंट्स की बात करें तो इसका मालिकाना हक संजीव गोयनका के पास है, जो 2016 और 2017 के सीजन में आईपीएल का हिस्सा रही राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के भी मलिक थे।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने साथ पहले से ही 3 खिलाड़ियों को शामिल कर लिया है। केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई के रूप में तीन नाम तो इस टीम में पहले ही जुड़ चुके हैं, जिसके बाद अब वो इस कॉम्बिनेशन को अच्छा करने की तरफ देख रही है। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स में खेले कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था, ऐसे में लखनऊ सुपर जायंट्स उस टीम के कुछ खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है। इस लिस्ट में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 खिलाड़ी जिन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए अच्छा किया था और अब लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा बन सकते हैं

#3 राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी ने पुणे की तरफ से खेलते हुए अपनी पहचान बनाई थी
राहुल त्रिपाठी ने पुणे की तरफ से खेलते हुए अपनी पहचान बनाई थी

भारत के अनकैप्ड खिलाड़ियों की बात करें तो कुछ ऐसे नाम हैं, जिन्होंने आईपीएल में मौका मिलने पर खूब धूम मचाई है। जिसमें एक नाम महाराष्ट्र के स्टार बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी है। त्रिपाठी ने घरेलू क्रिकेट में तो जबरदस्त प्रदर्शन किया ही है, तो साथ ही इन्होंने आईपीएल के मंच पर भी अपने प्रदर्शन से खास चर्चा बटोरी है। त्रिपाठी का नाम पहली बार साल 2017 के सीजन में सामने आया था, जब वो राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का हिस्सा बने। उस सीजन में राहुल त्रिपाठी ने 14 पारियों में 391 रन बनाए।

उनकी बल्लेबाजी से हर कोई प्रभावित हुआ था। ऐसे में पुरानी टीम के लिए किये गए अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए संजीव गोयनका के मालिकाना हक़ वाली लखनऊ सुपर जायंट्स इन पर दांव लगा सकती है।

#2 शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाद शार्दुल ठाकुर किसी पहचान के मोहताज नहीं रहे हैं। शार्दुल के स्टार्स इन दिनों बुलंदी पर हैं, जो भारतीय टीम में तीनों ही फॉर्मेट में धीरे-धीरे खुद की जगह बना चुके हैं। शार्दुल लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं जिस कारण वो ऑक्शन में भी कई टीमों के टारगेट पर रहेंगे। शार्दुल ठाकुर आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेल चुके हैं, जहां उन्होंने काफी प्रभावित किया था। शार्दुल ने 2017 के सीजन में 12 मैच में 11 विकेट निकाले थे। उस समय शार्दुल केवल गेंद से ही योगदान दे पाए थे लेकिन मौजूदा समय में वह बल्ले के साथ भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऐसे में लखनऊ की टीम इन पर दांव लगा सकती है।

#1 वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर
वॉशिंगटन सुंदर

आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट को कुछ बहुत ही शानदार खिलाड़ी दिए हैं। जिसमें से एक ऑलराउंडर खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर भी हैं। सुंदर आज भारतीय टीम में अच्छा काम कर रहे हैं। सुंदर को आईपीएल में पहली बार साल 2017 के सीजन में मौका मिला था। उस दौरान उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था। सुंदर ने उस दौरान 11 मैचों में केवल 6.17 की इकॉनमी से 8 विकेट झटके थे। सुंदर के पास भी बल्ले के साथ काबिलियत है और वह लखनऊ की टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। ऐसे में अगर यह राइजिंग सुपरजायंट्स का खिलाड़ी हमें लखनऊ की तरफ से खेलता दिख जाए तो हैरानी नहीं होनी चाहिए।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...