COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जो शायद दोबारा अपने देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट न खेल पाएं

ANALYST
27   //    29 Mar 2018, 09:55 IST
गेंद से छेड़छाड़ करने के विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर एक साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्हें भविष्य में राष्ट्रीय टीम में कप्तानी की भूमिका निभाने के लिए भी मना कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 'नेतृत्व समूह' में वॉर्नर की सहभागिता के आरोपों के बाद ये फैसला लिया है, जिसमें की गेंद की स्थिति बदलने की योजना बनाई गई थी। गेंद से छेड़छाड़ के आरोप आखिर में सच साबित हुए थे और उसमें वॉर्नर की भूमिका सबसे अहम थी।

31 साल की उम्र में वॉर्नर की फॉर्म देखते हुए ये साल उनकी बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छा साल होने की संभावना थी, लेकिन हालिया घटना के बाद उनके क्रिकेट करियर पर ही सवालिया निशान खड़ा हो गया है। मीडिया में आने वाली खबरों ने पूर्व उप-कप्तान वॉर्नर की एक बहुत ही गंभीर तस्वीर को चित्रित किया है वहीं उनके साथियों की निराशाजनक प्रतिक्रिया भी अपने आप में काफी कुछ बयां कर रही है।

भावनाओं के बीच कई लोगों ने इसका अनुमान भी लगा लिया है कि वॉर्नर पहले ही अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। यहां वो वजह बताई जा रही है कि वॉर्नर समेत तीन खिलाड़ी क्यों अपने देश के लिए फिर कभी नहीं खेल सकते।

 

#3 जेसी राइडर




जेसी राइडर न्यूजीलैंड के शानदार खिलाड़ियों में एक थे। अपनी बल्लेबाजी के दम कर जेसी राइडर ने बेहद ही कम समय में अपनी पहचान कायम कर ली थी और विश्व क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ दी थी। जब जेसी राइडर ने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था तो ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड को एक स्थायी सलामी बल्लेबाज मिल गया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मैदान पर जल्द ही आक्रामक खिलाड़ी के रूप में खुद को स्थापित कर लिया। धीरे-धीरे राइडर ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट में न्यूजीलैंड की टीम में जगह बना ली।

हालांकि, साल 2013 में राइडर को एक बड़े झुकाव का सामना करना पड़ा, जिसने न केवल उनके क्रिकेट करियर को नुकसान पहुंचाया, बल्कि उनकी जिंदगी को भी खतरे में डाल दिया। दरअसल, एक बार उनके ऊपर बार के बाहर बेरहमी से हमला किया गया, जिसके बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज को 56 घंटे कोमा में भी रहना पड़ा।

राइडर को इस स्थिति से बाहर आने में एक साल लग गया था। हालांकि इसके बाद राइडर के खेल में पुराने जैसी बात नहीं रही। उनका प्रदर्शन लगातार निराशाजनक रहा। वहीं टीम में टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो और जीत रावल जैसे खिलाड़ियों के आने के बाद अब यह बहुत ही कम संभावना है कि राइडर राष्ट्रीय टीम में वापसी करने में कामयाब रहेंगे। जेसी राइडर ने आखिरी बार साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था।
1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...