Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद IPL 2022 में DC की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच 16 अप्रैल को आरसीबी के साथ है
दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच 16 अप्रैल को आरसीबी के साथ है
reaction-emoji
·
Neeraj

दिल्ली कैपिटल्स (DC) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले सीजन से इस लीग का हिस्सा है। लेकिन पिछले 14 सत्रों में दिल्ली की टीम एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। हालाँकि आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में फाइनल तक सफर जरूर तय किया था। लेकिन फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों टीम को हार का मुँह देखना पड़ा था।

आईपीएल के 15वें संस्करण में दिल्ली फ्रेंचाइजी ने टीम की कप्तानी एक बार फिर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हाथों में सौंपी है। युवा कप्तान पंत की अगुवाई में दिल्ली इस सीजन में 4 मैच खेल चुकी है इसमें से टीम ने दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि दो मैचों में शिकस्त मिली है। दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन में एक संतुलित टीम लग रही है। टीम की फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में विदेशी और स्वदेशी दोनों तरह के खिलाड़ियों को खरीदकर एक मजबूत टीम इस सीजन के लिए तैयार की है।

ऐसे में दिल्ली के फैंस को पूरी उम्मीद है कि इस सीजन में उनकी टीम आईपीएल ट्रॉफी जीतने में जरुर कामयाबी हासिल करेगी। अगर दिल्ली को इस सीजन में विजेता बनना है तो टीम मैनेजमेंट और कप्तान को अपने 11 भरोसेमंद खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर उतरना होगा। ऐसे में हो सकता है कुछ खिलाड़ी इस सीजन एक भी मैच ना खेल पाएं। इस लेख के जरिये हम उन्हीं 3 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे जो दिल्ली के लिए शायद इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे।

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद IPL 2022 में DC की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

# विक्की ओस्तवाल

विक्की ओस्तवाल को दिल्ली ने 20 लाख में खरीदा था
विक्की ओस्तवाल को दिल्ली ने 20 लाख में खरीदा था

अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (2022) में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने गेंदबाज विक्की ओस्तवाल पहली बार आईपीएल में चुने गए हैं। रविंद्र जडेजा को अपना आदर्श मानने वाले ओस्तवाल आईपीएल में खेलने को लेकर काफी उत्साहित थे। लेकिन इस सीजन में इनका आईपीएल डेब्यू होना संभव नहीं लग रहा है। एक भारतीय गेंदबाज होने के नाते इनका दिल्ली प्लेइंग इलेवन में चयन होना इतना आसान नहीं रहता। टीम में शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाती है। ऐसे में इस साल ओस्तवाल का आईपीएल में मैच खेलने का सपना शायद पूरा नहीं हो पाएगा।

#2 अश्विन हेब्‍बार

अश्विन हेब्‍बार
अश्विन हेब्‍बार

अश्विन हेब्‍बार को दिल्ली फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में 20 लाख रूपये की धनराशि खर्च करके खरीदा था। हेब्‍बार घरेलू स्तर पर आंध्रा के लिए खेलते हैं। अपने लिस्ट ए करियर में हेब्‍बार ने 36 मुकाबले खेलते हुए 30.08 की शानदार औसत से 1023 रन बनाये हैं। इस दौरान इनके बल्ले से दो शतक और चार अर्धशतक भी निकले हैं। वहीं गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट भी इनके नाम हैं। लेकिन आईपीएल जैसी बड़ी लीग में खेलने का इनके पास कोई अनुभव नहीं है, जिसके चलते इनको मौका मिलना आसान नहीं है।

#3 प्रवीण दुबे

दुबे ने अपना आखरी मैच मुंबई इंडियंस के विरुद्ध आईपीएल 2020 में खेला था
दुबे ने अपना आखरी मैच मुंबई इंडियंस के विरुद्ध आईपीएल 2020 में खेला था

स्पिन गेंदबाज प्रवीण दुबे का ये दूसरा आईपीएल सीजन है। इससे पहले दुबे आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रह चुके हैं। दिल्ली की तरफ से दुबे ने 13वें सत्र में तीन मैच खेले थे। इन तीन मैचों में इनको कोई भी सफलता हासिल नहीं हुई थी। तीन मैचों में मिले मौकों का दुबे कोई भी फ़ायदा नहीं उठा पाए थे। दिल्ली कैपिटल्स आने वाले मैचों में ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में चुनना पसंद नहीं करेगी, जिसका प्रदर्शन आईपीएल के इतिहास में औसत से भी कम रहा हो।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...