Create

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद IPL 2022 में GT की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

Neeraj
गुजरात अपने अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स के साथ भिड़ेगी
गुजरात अपने अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स के साथ भिड़ेगी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में इस बार आठ की जगह दस टीमें खेल रही हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) नाम की दो नई फ्रेंचाइजी इस सीजन में लीग का हिस्सा बनी हैं। दोनों ही टीमों का आईपीएल में डेब्यू सीजन है। गुजरात टीम की कमान मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मिली है। पांड्या की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अभी तक उम्दा रहा है। आपको बता दें, गुजरात इस सीजन में 4 मैच अब तक खेल चुकी है। जिसमें से पहले तीन मुकाबलों में गुजरात विजयी रही थी जबकि अपने चौथे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों टीम को इस सीजन में पहली हार का सामना करना पड़ा।

आईपीएल 2022 के 21वें मुकाबले में हैदराबाद ने गुजरात को 8 विकेटों से मात दी। गुजरात को अपना अगला मैच 14 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध खेलना है। सीजन में आगे आने वाले मैचों में सभी टीमों के बीच और भी कड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे। जिसके लिए गुजरात को हर मैच के लिए उन 11 खिलाड़ियों का चयन करना होगा जो जरूरत के अनुसार टीम के काम आ सकें। ऐसे में शायद कई खिलाड़ियों को पूरे सीजन में एक भी मैच खेलना नसीब न हो। इस लेख में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके नाम इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद IPL 2022 में GT की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

#1 डोमिनिक ड्रैक्स

डोमिनिक ड्रैक्स को गुजरात ने ऑक्शन में 1.10 करोड़ में खरीदा था।
डोमिनिक ड्रैक्स को गुजरात ने ऑक्शन में 1.10 करोड़ में खरीदा था।

डोमिनिक ड्रैक्स को आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने सैम करन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम का हिस्सा बनाया था। लेकिन इस दौरान उन्हें कोई भी मैच खेलने को नहीं मिला था। इस सीजन में गुजरात के स्क्वाड में शामिल ड्रैक्स को शायद इस सीजन में भी बिना डेब्यू मुकाबला खेले ही रहना पड़ेगा। आपको बता दें, गुजरात फ्रेंचाइजी चार विदेशी खिलाड़ियों के रूप में मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राशिद खान और लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना पसंद कर रही है। ऐसे में ड्रैक्स के लिए टीम में जगह बना पाना आसान नहीं है।

# गुरकीरत सिंह

गुरकीरत सिंह
गुरकीरत सिंह

गुरकीरत सिंह सिंह ने आईपीएल 2012 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। गुरकीरत अब तक आईपीएल के 8 सीजन खेल चुके हैं। इस दौरान इन्होंनें 41 मुकाबले खेले हैं जिसमें इन्होंनें 21.29 की औसत से 511 रन बनाए हैं। इसमें दो अर्धशतकीय परियां भी शामिल हैं। वहीं गेंदबाजी करते हुए इन्होंनें 5 सफलताएं भी हासिल की हैं। मौजूदा सीजन में इनका टीम में जगह बना इतना आसान नहीं है। गुजरात की टीम में मौजूदा सत्र में ऑलराउंडर्स खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। इसमें कप्तान हार्दिक पांड्या, राशिद खान और राहुल तेवतिया जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। ऐसे में गुरकीरत का इस साल गुजरात टीम की ओर से एक भी मैच खेल पाना मुश्किल लग रहा है।

#3 प्रदीप सांगवान

सांगवान ने अपना आखरी आईपीएल मैच 2018 में हैदराबाद के विरुद्ध खेला था
सांगवान ने अपना आखरी आईपीएल मैच 2018 में हैदराबाद के विरुद्ध खेला था

31 वर्षीय तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान को गुजरात की फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था। प्रदीप ने अपना आईपीएल डेब्यू 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए किया था। अपने सात सीजन के आईपीएल करियर में सांगवान ने 26 मैच खेले हैं, इस दौरान इन्होंनें 20 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। इन मैचों में इनका इकॉनमी रेट 9.37 का रहा है। जोकि काफी ज्यादा है। इन आंकड़ों को देखकर तो यही लगता है कि इस साल सांगवान को बिना मैच खेले पूरा सीजन बिताना पड़ेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment