Create

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद IPL 2022 में LSG की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

Neeraj
लखनऊ 16 अप्रैल को अपने अगले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने उतरेगी
लखनऊ 16 अप्रैल को अपने अगले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने उतरेगी

विश्व की सबसे बड़ी और महंगी टी20 लीग आईपीएल (IPL 2022) का 15वां सत्र खेला जा रहा है। जिसमें अब तक 21 मैच खेले जा चुके हैं। आईपीएल के पिछले सीजनों के मुकाबले ये सीजन थोड़ा अलग है। क्योंकि इस सीजन में आठ टीमों की जगह दस टीमें खेल रही हैं। जिससे ख़िताब को जीतने की जंग सभी टीमों के लिए थोड़ी और मुश्किल हो गई है। जिन दो टीमों को आईपीएल के इस सत्र में लीग से जोड़ा गया है लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)उनमें से एक है। आपको बता दें, फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले ही टीम के कप्तान के रूप में केएल राहुल (KL Rahul) को नियुक्त किया था। जो इस सीजन में अभी तक अपनी कप्तानी से प्रभावित करने में सफल रहे हैं।

लखनऊ ने अब तक पांच मुकाबले खेले हैं इसमें से टीम को तीन मैचों में जीत मिली है। जबकि दो मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ टीम मैनेजमेंट और कप्तान हर मैच में एक संतुलित टीम का चयन करने में सफल रहे हैं। सीजन में बाकी बचे मैचों के दौरान केएल राहुल को इसी प्रकार एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना होगा। ऐसे में निश्चित तौर पर कुछ खिलाड़ियों को शायद पूरे सीजन के दौरान टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना पड़ेगा। इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों की बात करेंगे जो शायद पूरे सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेल पाएंगे।

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद IPL 2022 में LSG की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

#1 काइल मेयर्स

एक विदेशी खिलाड़ी होने के चलते मेयर्स लखनऊ की प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं बैठते हैं
एक विदेशी खिलाड़ी होने के चलते मेयर्स लखनऊ की प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं बैठते हैं

काइल मेयर्स वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं इन्होंनें अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने मेयर्स को आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 50 लाख में खरीदा था। 29 वर्षीय मेयर्स ने अपने अन्तर्राष्ट्रीय करियर में सात टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 23.66 की औसत से 142 रन बनाए हैं। टी20 मैचों का इनके पास अभी कम अनुभव है, और आईपीएल जैसी बड़ी लीग में हर टीम एक मंझे हुए विदेशी खिलाड़ी का चयन करना ज्यादा पसंद करती है। ऐसे में मेयर्स का इस साल आईपीएल डेब्यू हो पाना मुश्किल है।

#2 शाहबाज नदीम

शाहबाज नदीम
शाहबाज नदीम

शाहबाज नदीम आईपीएल के पिछले तीन सीजन सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा रहे थे। लेकिन इस सीजन में ये लखनऊ के फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हैं। अपने 11 सालों के आईपीएल करियर में नदीम ने 72 मुकाबले खेले हैं जिसमें इन्होंने 48 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान इनका इकॉनमी रेट 7.47 रहा है। अपने अब तक के आईपीएल करियर में नदीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। आईपीएल के पिछले सीजन में नदीम को सिर्फ एक मुकाबला खेलना नसीब हुआ था। लेकिन शायद इस साल एक भी मैच खेलने को न मिले।

#3 मयंक यादव

मयंक आईपीएल ऑक्शन में 20 लाख में बिके थे
मयंक आईपीएल ऑक्शन में 20 लाख में बिके थे

19 वर्षीय तेज गेंदबाज मयंक यादव का ये पहला आईपीएल सीजन है, और शायद इस सीजन में मयंक को एक भी मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाएगी। इसके पीछे की वजह है, लखनऊ के पास गेंदबाजों के ढेर सारे विकल्प मौजूद होना। इनमें से कुछ गेंदबाज मौका मिलने पर बल्ले से भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने में सक्षम हैं। मयंक के पास अभी इस लीग में खेलने का कोई अनुभव भी नहीं है, ऐसे में इस सीजन इनको लखनऊ की फ्रेंचाइजी शायद ही कोई मैच खेलने का अवसर प्रदान करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment