Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 बल्लेबाज़ जो भविष्य में विराट कोहली, जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ जैसे हो सकते हैं

Rahul Pandey
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 18:43 IST
1. केएल राहुल



केएल राहुल वर्तमान में दुनिया के सबसे अच्छे स्ट्रोक मेकरों में से एक हैं। वह गेंद पर आसानी से प्रहार करते हैं और बल्लेबाजी को आसान बना देते है। विराट कोहली ने राहुल के लिए अपना नंबर 3 का स्थान छोड़ दिया, जो इस युवाओं की प्रतिभा दर्शाता है। 26 वर्षीय खिलाड़ी अब तीनों प्रारूपों में भारत के लिए खेल रहा है।

जिस तरह राहुल ने आईपीएल में गेंद को टाइम किया और हाल ही में संपन्न टी 20 श्रृंखला में खेले वह दर्शनीय था। वह टी 20 में दो शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं और तीनों प्रारूपों में शतक लगाने वाले केवल तीसरे भारतीय हैं। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014 में अपना टेस्ट मैच शुरू किया था। एससीजी में अपने दूसरे मैच में उन्होंने अपना पहला टेस्ट शतक बनाया।

जब ऑस्ट्रेलिया ने 4 टेस्ट मैच सीरीज के लिए पिछले साल भारत का दौरा किया, तो राहुल ने 7 पारियों में 6 अर्धशतक बनाए और भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने ओडीआई डेब्यू पर शतक जड़ा और फ्लोरिडा में टी -20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 240 से अधिक का लक्ष्य पीछा करते हुए शतक लगाया। राहुल की तकनीक ठोस है जो उन्हें तीनों प्रारूपों में सफल बना सकती है और यही कारण है कि उन्हें इस सूची में नंबर 1 पर रखा गया है।

लेखक: शुभम कुलकर्णी

अनुवादक: राहुल पांडे

PREVIOUS 3 / 3
Published 14 Jul 2018, 13:36 IST
Advertisement
Fetching more content...