COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: अगले सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स इन 3 खिलाड़ियों से कर सकती है किनारा

ANALYST
40   //    27 May 2018, 07:55 IST
इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स पर दो साल का प्रतिबंध लगा। साल 2016 और 2017 के सीजन में चेन्नई की टीम ने आईपीएल नहीं खेला। हालांकि इसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2018 में धमाकेदार प्रदर्शन किया और फाइनल में जगह बनाई। दो साल के प्रतिंबध के बाद अगले ही सीजन में फाइनल तक में जगह बनाना अपने आप टीम के बेहतरीन प्रदर्शन को दर्शाता है। वहीं आईपीएल के 11वें सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चेन्नई का ये नौवां प्लेऑफ था।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इनमें बल्लेबाजी में अंबाती रायडू और शेन वॉटसन का काफी योगदान रहा। टीम को एक मजबूत शुरुआत देने में दोनों ही बल्लेबाज सफल साबित हुए तो वहीं गेंदबाजी में युवा दीपक चहर टीम के अहम रहे।

हालांकि चेन्नई की टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जो अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। ऐसे में अगले सीजन में इन खिलाड़ियों से चेन्नई को दूरी बना ली जानी चाहिए। आइए उन खिलाड़ियों पर डालते हैं एक नजर जिन्हें खराब प्रदर्शन, फॉर्म और उम्र के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के जरिए अगले सत्र में अपने साथ शामिल नहीं करना चाहिए।

 

#3 इमरान ताहिर




 

इमरान ताहिर ने इंडियन प्रीमियर लीग 2017 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लेग स्पिनर इमरान ताहिर को पिछले सीजन में घायल ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श की जगह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद इमरान ताहिर ने आईपीएल के दसवें सीजन में तहलका मचा दिया था और किसी भी बल्लेबाज को अपने आगे ज्यादा टिकने नहीं दिया। 2017 के सीजन में इमरान ताहिर ने 7.85 की इकॉनमी रेट से 12 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे।

इमरान ताहिर के अहम प्रदर्शन के चलते पुणे की टीम ने 2017 के सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि पुणे की टीम फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस से महज 1 रन से हार गई थी। इसके बाद साल 2018 के सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने इमरान ताहिर को नीलामी प्रक्रिया में 1 करोड़ रुपये में खरीदा। लेकिन इस सीजन इमरान ताहिर चेन्नई के लिए कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इस सीजन चेन्नई के लिए खेले गए मुकाबलों में इमरान ताहिर ने 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मैदान पर वो ज्यादा रन लुटाने में भी आगे रहे। वहीं ताहिर अगले साल 40 की उम्र के हो जाएंगे। ऐसे में चेन्नई को उनसे दूरी बना लेनी चाहिए।
1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...