COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के ख़िलाफ सीरीज हारने के बाद वनडे टीम से बाहर किया जा सकता है

16   //    20 Jul 2018, 22:55 IST
भारत को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीसरे वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा और इस तरह टीम इंडिया ने ये सीरीज़ 1-2 से गंवा दी। भारत ने इस सीरीज़ की शुरुआत धमाकेदार जीत से की थी, लेकिन इंग्लैंड ने बाक़ी 2 मैच जीतकर भारत के सीरीज जीतने के सपनों पर पानी फेर दिया।

भारतीय टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता इस सीरीज़ में हार का विश्लेषण कर रहे होंगे। टीम इंडिया फिर वहीं अपनी पुरानी समस्या से जूझ रहा है, यानि अपने अस्थिर मध्य क्रम से। पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर में कई बल्लेबाज़ों को आज़माया है, लेकिन किसी भी बल्लेबाज़ ने टीम में अपनी जगह पक्की नहीं की है।

टीम इंडिया की दूसरी बड़ी समस्या ये है कि टीम में तेज़ गेंदबाज़ इतने प्रभावशाली नहीं दिखे हैं। हांलाकि भारत के तेज़ गेंदबाज़ों में हुनर की कोई कमी नहीं है, लेकिन वो इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के आगे लाचार दिखे हैं। जसप्रीत बुमराह सीरीज़ से बाहर हो गए थे और भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल ही चल रहे हैं।

इस सीरीज़ में हार का ख़ामियाज़ा कई खिलाड़ियों को चुकाना पड़ सकता है। टीम इंडिया के लिए हर टूर्नामेंट का महत्व है, ऐसे में किसी की ग़लती को नज़रअंदाज़ करना मुश्किल है। आइए नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें इंग्लैंड में वनडे सीरीज़ में हार के बाद टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है:

#3 सिद्धार्थ कौल




इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले सिद्धार्थ कौल से काफ़ी उम्मीदें थी, क्योंकि कौल घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करके आ रहे थे। आईपीएल के पिछले कुछ सीज़न में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाज़ी की है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वो फ़िलहाल इतने प्रभावशाली नहीं दिखे हैं।

कौल को 2 मैचों में खेलने का मौका मिला, लेकिन इन दोनों मैच में वो 1 भी विकेट नहीं हासिल कर पाए। इस टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ी के बीच कड़ी टक्कर है, ऐसे में सिद्धार्थ कौल को अभी दोबारा मौका मिलना मुश्किल है।
1 / 3 NEXT
Advertisement
Fetching more content...