Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 खिलाड़ी जिन्हें भारतीय टीम में दोबारा मौका दिए जाने की जरुरत है

फैज फजल
फैज फजल
SENIOR ANALYST
Modified 25 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) दुनिया की सबसे दिग्गज टीमों में से एक है। भारत की टीम में उन्हीं प्लेयर्स को मौका मिलता है जो काफी टैलेंटेड होते हैं और लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। भारत में इतने बेहतरीन खिलाड़ी होते हैं कि कई खिलाड़ियों को मौका ही नहीं मिल पाता है। बड़ी मुश्किल के बाद किसी प्लेयर को भारत की जर्सी पहनने को मिलती है और अगर उसका प्रदर्शन वहां अच्छा नहीं रहा तो जल्द ही कोई दूसरा खिलाड़ी उन्हें रिप्लेस कर लेता है। इसी वजह से कई खिलाड़ियों को केवल कुछ ही मैचों में खेलने का मौका मिलता है।

हम आपको इस आर्टिकल में 3 ऐसे ही टैलेंटेड खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें भारतीय टीम की तरफ से ज्यादा मौके नहीं मिले। अगर इन्हें दोबारा मौका मिले तो ये काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के लिए करनी चाहिए

3 खिलाड़ी जिन्हें भारतीय टीम में दोबारा मौका दिए जाने की जरुरत है

3.फैज फजल

फैज फजल
फैज फजल

जून 2016 में जिम्बॉब्वे दौरे के लिए जब फैज फजल को टीम में शामिल किया गया तो कई लोगों को बड़ी हैरानी हुई। हालांकि उस दौरे पर फैज को महज एक वनडे मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने नाबाद 55 रन बनाए। वो भारत के ऐसे क्रिकेटर बने जिन्होंने 30 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण किया।

फैज फजल को चयनकर्ताओं ने उनके घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम दिया। 2015-16 के रणजी सीजन में फैज फजल ने 44.62 के शानदार औसत से 714 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 3 बेहतरीन शतक भी लगाए थे। इनमें से एक शतक उनका काफी शानदार था जो उन्होंने ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से बनाया था। उस मैच में फैज ने 480 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करते हुए 127 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।

दिसंबर 2003 में अपने पहले फर्स्ट क्लास मैच में ही फैज ने 151 रनों की बेहतरीन पारी खेली। तब से वो विदर्भ की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। वहीं 2004 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी उनको खेलने का मौका मिला, लेकिन चोट के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

फैज फजल ने अपने 125 फर्स्ट क्लास मैचों में 8404 रन बनाए हैं। जबकि 95 लिस्ट ए मुकाबलों में उनके नाम 2996 रन हैं। अगर उन्हें भारतीय टीम की तरफ से दोबारा खेलने का मौका मिले तो वो काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। फैज फजल को टेस्ट मैचों में आजमाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 क्रिकेटर जिन्हें भारतीय टीम की तरफ से लंबे समय तक खेलने का मौका मिलना चाहिए था

1 / 3 NEXT
Published 25 Nov 2020, 08:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now