Create

3 खिलाड़ी जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स से रिलीज होने के बाद दूसरी टीमों के लिए बेहतर प्रदर्शन किया 

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

आईपीएल दुनिया भर में टी20 का चर्चित टूर्नामेंट बन चुका है। इस लीग में खिलाड़ियों को दुनिया भर के श्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ और साथ में खेलने का मौका मिला है तथा उन्हें काफी धनराशि भी इस टूर्नामेंट में मिलती है। टूर्नामेंट में देशी तथा विदेशी सहित तमाम खिलाड़ी हर सीजन इस टूर्नामेंट की शान बढ़ाते हैं। आईपीएल में बात की जाये चेन्नई सुपर किंग्स की तो यह टीम टूर्नामेंट की सबसे कामयाब टीमों में से एक मानी जाती है। धोनी की कप्तानी में यह टीम तीन बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है और इस टीम से कई खिलाड़ियों ने समय-समय पर खेला है।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया

आईपीएल में हर सीजन खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा और बेचा जाता है। आईपीएल में हर टीम श्रेष्ठ खिलाड़ियों को खरीदने का प्रयास करती है लेकिन कई बार खिलाड़ी एक टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते, मगर दूसरी टीमों के लिए उनका प्रदर्शन शानदार रहा। हमने इस टूर्नामेंट में कई बार देखा है कि खिलाड़ियों को एक टीम के लिए खेलते हुए पर्याप्त मौके नहीं मिल पाते और उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है लेकिन जब वो रिलीज होने के बाद दूसरी टीमों में जाते हैं तो उनका प्रदर्शन बेहतर हो जाता है। इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स से रिलीज होने के बाद दूसरी टीमों के लिए बेहतर प्रदर्शन किया।

3 खिलाड़ी जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स से रिलीज होने के बाद दूसरी टीमों के लिए बेहतर प्रदर्शन किया

#3 विजय शंकर

विजय शंकर
विजय शंकर

मौजूदा समय में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर विजय शंकर के बारे में यह कम ही लोग जानते होंगे कि उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के लिए की थी। विजय ने 2014 में चेन्नई के लिए खेला था और उन्हें मात्र ही मैच में खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 1 ओवर में 19 रन खर्च किये थे और उन्हें बल्लेबाजी का भी मौका नहीं मिला था। हालांकि इसके बाद दिल्ली और सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया।

#2 ऋद्धिमान साहा

 ऋद्धिमान साहा
ऋद्धिमान साहा

बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत केकेआर के लिए की थी। इस टीम के लिए तीन सीजन खेलने के बाद 2011 आईपीएल से पहले एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने इन्हें अपनी टीम में शामिल किया। टीम में धोनी जैसे विकेटकीपर के होते हुए दूसरे विकेट कीपर के लिए ज्यादा मौके मिलना मुश्किल था और इसी वजह से साहा ने तीन सीजन में मात्र 14 ही मैच खेले। इसके बाद उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेला और वहां उन्होंने काफी बेहतर प्रदर्शन किया।

#1 क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ की थी। मॉरिस ने अपने पहले सीजन में काफी बेहतर प्रदर्शन किया और गेंदबाजी में 14 विकेट हासिल किये। हालांकि उन्हें बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला। हालांकि ब्रावो के होने की वजह से उन्हें अगले सीजन ज्यादा मौके नहीं मिले। चेन्नई से रिलीज के बाद मॉरिस ने राजस्थान और दिल्ली के लिए खेलते हुए गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कई अच्छी परियां खेली। मॉरिस मौजूदा सीजन में एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं, उन्हें ऑक्शन में रॉयल्स ने सबसे महंगी धनराशि देते हुए अपनी टीम में शामिल किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment