Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें अब आईपीएल से संन्यास ले लेना चाहिए  

टॉप 5 / टॉप 10
14.12K   //    30 Apr 2019, 15:19 IST

Enter caption

आईपीएल खेलने में जितना मजा भारतीय खिलाड़ियों को आता है उतना ही मजा विदेशी खिलाड़ियों को भी आता है। करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले क्रिकेट के इस सबसे बड़े लीग में खेलना खिलाड़ी काफी पसंद करते हैं। इन डेढ़ महीनों में वो पूरी तरीके से भारतीय रंग में रंग जाते हैं। आईपीएल ना सिर्फ खिलाड़ियों को मनोरंजन प्रदान करता है बल्कि बहुत सारा नाम और शोहरत के साथ साथ काफी पैसा भी प्रदान करता है। यही कारण है कि कभी-कभी कुछ खिलाड़ी अपने देश की तरफ से खेलने से ज्यादा आईपीएल में खेलने को अहमियत देते हैं। इस लीग ने कई खिलाड़ियों की जिंदगी को पूरी तरीके से बदलकर रख दिया। आज भी कई खिलाड़ी इससे जुड़ने की चाहत रखते हैं लेकिन ये चाहत कभी कभी कुछ खिलाड़ियों की पूरी नहीं होती क्योंकि नीलामी में कोई भी टीम उन्हें नहीं खरीदती।

इस वक्त आईपीएल का बारहवां संस्करण खेला जा रहा है और इस संस्करण में कुछ खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं जो पहले संस्करण से अब तक खेल रहे हैं। उनमें कुछ खिलाड़ी अब भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो कुछ खिलाड़ियों के ऊपर उम्र का असर दिखने लगा है। आज हम आपको 3 ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें अब आईपीएल से संन्यास ले लेना चाहिए।

#3 अमित मिश्रा

Enter caption

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने वाले 36 वर्षीय अमित मिश्रा आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल में कुल 143 मैच खेले हैं और 152 विकेट लिए हैं। अमित मिश्रा बेहद ही अनुभवी लेग स्पिनर हैं लेकिन अब तक उनका इस आईपीएल में प्रदर्शन बहुत ही सामान्य रहा है।

पिछले कुछ वर्षों में वो जिस तरह ही गेंदबाजी करते थे अब उनकी गेंदबाजी में उस तरह का पैनापन बिल्कुल भी नजर नहीं आ रहा है। यही कारण है कि इस साल अब तक उन्हें सिर्फ 7 मैचों में ही खेलने का मौका प्राप्त हुआ है। उन 7 मैचों में उन्होंने सिर्फ 6 विकेट ही लिए हैं। उनके इस साल के प्रदर्शन को देखकर ऐसा लगता है कि उन्हें अब आईपीएल से संन्यास ले लेना चाहिए ताकि युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को क्रिकेट के इस सबसे बड़े लीग में खेलने का मौका मिल सके।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...