3 खिलाड़ी जो IPL 2023 ऑक्शन में काफी सस्ते में खरीदे गए 

Neeraj
3 खिलाड़ी जो IPL 2023 ऑक्शन में काफी सस्ते में खरीदे गए
3 खिलाड़ी जो IPL 2023 ऑक्शन में काफी सस्ते में खरीदे गए

आईपीएल (IPL) 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने कई खिलाड़ियों को अपने स्क्वाड से रिलीज़ कर दिया था। हालाँकि, 23 दिसंबर को कोच्चि में हुए, ऑक्शन में सभी टीमों ने अपनी जरुरत के हिसाब से खिलाड़ियों को खरीदकर अपने खेमे में शामिल कर लिया है। ऑक्शन के दौरान कई खिलाड़ी अपने अनुभव और मौजूदा प्रदर्शन के दम पर बड़ी रकम प्राप्त करने में सफल हो गए।

वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो प्रदर्शन और अनुभव के मामले में महंगे खरीदे गए खिलाड़ियों को टक्कर दे रहे थे लेकिन फ्रेंचाइजियों को उन्हें खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ने। इस आर्टिकल में हम उन तीन खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे जो आईपीएल 2023 ऑक्शन में काफी सस्ते खरीदे गए।

इन 3 खिलाड़ियों को आईपीएल 2023 ऑक्शन में टीमों ने सस्ते में खरीदा

#3 ओडियन स्मिथ (50 लाख)

ओडियन स्मिथ (Image - IPL)
ओडियन स्मिथ (Image - IPL)

वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स का हिस्सा रहे थे। पंजाब ने उन्हें 6 करोड़ की रकम खर्च करके अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। यही वजह रही कि पंजाब ने 16वें सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज़ कर दिया था। आगामी सीजन के लिए स्मिथ को गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने साथ जोड़ा है। गुजरात ने 26 वर्षीय स्मिथ को 50 लाख में खरीदा है।

#2 काइल जेमिसन (1 करोड़)

काइल जैमिसन (Image - Espn)
काइल जैमिसन (Image - Espn)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन के लिए आईपीएल 2023 का ऑक्शन उम्मीदों के विपरीत रहा। जैमिसन को चेन्नई सुपर किंग्स ने एक करोड़ में खरीदा। बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन में इसी गेंदबाज को अपने स्क्वाड में शामिल करने के लिए आरसीबी ने 15 करोड़ रूपये खर्च किये थे। अपने आईपीएल करियर में जेमिसन ने 9 मैचों में इतने ही विकेट चटकाए हैं। अपने दूसरे आईपीएल सीजन में जेमिसन बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

#1 सिकंदर रजा (50 लाख)

सिकंदर रजा को पंजाब किंग्स ने खरीदा
सिकंदर रजा को पंजाब किंग्स ने खरीदा

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी सिकंदर रजा का नाम इस साल चर्चा में रहा है। उन्होंने अपनी घरेलू सरजमीं पर शानदार प्रदर्शन करते हुए, टीम को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज जिताने में अहम योगदान निभाया था। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप में इस ऑलराउंडर काफी बेहतरीन खेल दिखाया था। यही वजह रही कि उन्हें आईपीएल में पहली बार किसी टीम ने खरीदा।। मिनी ऑक्शन में पंजाब ने रजा को 50 लाख के बेस प्राइस में खरीद लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar