Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

एक ही वनडे मैच में शतक और 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 3 खिलाड़ी

पॉल कॉलिंगवुड
पॉल कॉलिंगवुड
SENIOR ANALYST
Modified 08 Jun 2020, 14:29 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

क्रिकेट इतिहास की अगर बात करें तो अब तक कई दिग्गज खिलाड़ी हुए हैं। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, रिकी पोंटिंग, वीरेंदर सहवाग, स्टीव वॉ, कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम, ब्रायन लारा, कर्टनी वॉल्श, विव रिचडर्स, आप नाम लेते जाएंगे लेकिन ये लिस्ट कभी खत्म नहीं होगी। इनमें से कुछ खिलाड़ी अच्छे बल्लेबाज रहे हैं तो कुछ खिलाड़ी अच्छे गेंदबाज रहे हैं, वहीं कुछ खिलाड़ी एक जबरदस्त ऑलराउंडर भी थे। वनडे मैच में भी ऑलराउंडर्स खिलाड़ियों की काफी अहम भूमिका होती है।

अब तक कई ऐसे ऑलराउंडर हुए हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से टीम को मैच जिताया है। अगर किसी टीम में 2-3 बढ़िया ऑलराउंडर्स हैं तो वो टीम काफी संतुलित बन जाती है। वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो पार्ट टाइम गेंदबाज होते हैं लेकिन नाजुक मौके पर विकेट निकालकर टीम को मैच जिता देते हैं।

ये भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट में बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 खिलाड़ी

भारत ने अभी तक 2 वर्ल्ड कप अपने नाम किए हैं और इन दोनों में ऑलराउंडर खिलाड़ियों का काफी योगदान था। अहम मौकों पर ऑलराउंडर खिलाड़ी काफी काम आते हैं और बड़े टूर्नामेंट जीतने में इनका काफी योगदान होता है। तो इस कड़ी में आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों की लिस्ट जिन्होंने एक ही वनडे मैच में शतक भी लगाया और 5 या उससे ज्यादा विकेट भी चटकाए।

ये भी पढ़ें: जब सचिन तेंदुलकर को आउट करने की वजह से टिम ब्रेसनेन को मिली जान से मारने की धमकी

एक ही वनडे मैच में शतक और 5 विकेट लेने का कारनामा करने वाले खिलाड़ी

3.रोहन मुस्तफा, यूएई

रोहन मुस्तफा
रोहन मुस्तफा

यूएई के रोहन मुस्तफा ने ये कारनामा 2017 में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ किया था। अबुधाबी में खेले गए उस मुकाबले में रोहन मुस्तफा यूएई टीम के कप्तान थे। उन्होंने 125 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 109 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 8.2 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे।

रोहन मुस्तफा के इस ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत यूएई ने वो मुकाबला 103 रनों से अपने नाम किया था।

1 / 3 NEXT
Published 08 Jun 2020, 12:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit