Create

3 प्रमुख कारणों से चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2022 ऑक्शन में जेसन होल्डर पर दांव लगा सकती है 

जेसन होल्डर का हालिया प्रदर्शन लाजवाब रहा है
जेसन होल्डर का हालिया प्रदर्शन लाजवाब रहा है

आईपीएल (IPL) 2022 के सीजन से पहले खिलाड़ियों की एक बड़ी नीलामी होने जा रही है। इस नीलामी को लेकर खिलाड़ियों की उत्सुकता काफी ज्यादा है और हर नीलामी की तरह इसमें भी कई नए और पुराने खिलाड़ी शामिल होंगे। बेंगलुरु में इसी महीनें की 12 और 13 तारीख को खिलाड़ियों की बोली लगने वाली है, जिसमें देश-विदेश के कुल 590 खिलाड़ी शामिल होंगे। कई खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी अपने टारगेट पर रखेंगी। इन खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की भी धूम रहने वाली है और इसमें एक नाम ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) का भी है।

जेसन होल्डर ने हालिया दिनों में जबरदस्त फॉर्म दिखाया है। होल्डर ने पिछले ही दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 4 गेंद में 4 विकेट लेने का कमाल कर, हर किसी की ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। जेसन होल्डर इसके साथ ही बल्लेबाजी में भी किसी भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। होल्डर का पिछले आईपीएल सीजन में भी सनराईडजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन रहा था, जहां उन्होंने 8 मैचों में 16 विकेट झटके थे। ऐसे में इस बार होल्डर पर सभी फ्रेंचाइजी की नजरें होंगी। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स भी अपने इस पूर्व खिलाड़ी को टारगेट कर सकती है। इस आर्टिकल में हम 3 प्रमुख कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके आधार पर सीएसके होल्डर को टारगेट कर सकती है।

3 प्रमुख कारणों से चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2022 ऑक्शन में जेसन होल्डर पर दांव लगा सकती है

#1 सीएसके के लिए फ्रंटलाइन गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं

जेसन होल्डर नई गेंद से कारगर साबित हो सकते हैं
जेसन होल्डर नई गेंद से कारगर साबित हो सकते हैं

वेस्टइंडीज के अनुभवी खिलाड़ी जेसन होल्डर एक शानदार गेंदबाज हैं। होल्डर टी20 क्रिकेट में काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। जो किसी भी टीम की शुरुआती गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। पिछले कुछ समय से उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से जबरदस्त छाप छोड़ी है। चेन्नई सुपर किंग्स दीपक चाहर और जोश हेजलवुड के सहारे पिछले साल अच्छा करने में कामयाब रहा था लेकिन टीम ने दोनों को ही रिटेन नहीं किया है। ऐसे में इस बार उन दोनों ही गेंदबाजों के ना होने से जेसन होल्डर पर दांव खेला जा सकता है, जो पावरप्ले के साथ-साथ अंतिम ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं।

#2 निचले क्रम में बल्लेबाजी की क्षमता

बल्लेबाजी में भी जेसन होल्डर एक उपयोगी विकल्प हैं
बल्लेबाजी में भी जेसन होल्डर एक उपयोगी विकल्प हैं

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में पिछले सीजन तक ड्वेन ब्रावो, सैम करन जैसे ऑलराउंडर लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी थे। उनसे चेन्नई सुपर किंग्स को फायदा भी हुआ था। कुछ उसी तरह से जेसन होल्डर भी निचले मध्यक्रम में अपना योगदान दे सकते हैं। होल्डर कई बार इस स्थान पर किसी भी टीम के लिए अच्छा काम करने में सक्षम रहे हैं। होल्डर को चेन्नई सुपर किंग्स इसलिए भी लेना चाहेगी, क्योंकि वो निचले मध्यक्रम में बल्लेबाजी में हाथ दिखाकर टीम को फायदा दे सकते हैं। उन्होंने आईपीएल में भी कुछ मौकों पर अपनी बड़े शॉट खेलने की क्षमता को दर्शाया है।

#3 ऑलराउंडर के तौर पर किसी भी टीम के लिए बेहतरीन विकल्प

जेसन होल्डर एक अच्छे ऑलराउंडर हैं
जेसन होल्डर एक अच्छे ऑलराउंडर हैं

चेन्नई सुपर किंग्स को एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत होगी। उनकी टीम में इस बार इस परफेक्ट ऑलराउंडर के लिए जेसन होल्डर पूरी तरह से फिट हो सकते हैं। होल्डर ऐसे खिलाड़ी हैं, जो किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी की पसंद होंगे। होल्डर ना केवल गेंदबाजी से विकेट लेने की क्षमता रखते हैं, बल्कि वो बल्लेबाजी में भी अपना दम दिखा सकते हैं। उनमें बड़े शॉट्स खेलने की जबरदस्त काबिलियत है। इस बार चेन्नई ने रविंद्र जडेजा और मोइन अली के रूप में दो ऑलराउंडर को रिटेन किया है, लेकिन दोनों स्पिन गेंदबाजी करते हैं। ऐसे में सीएसके कहीं ना कहीं तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की तरफ देख रही होगी, वे होल्डर पर दांव जरूर लगाना पसंद करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment