Create
Notifications

3 कारणों से दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अपनी चमक बिखेरी है
दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अपनी चमक बिखेरी है
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई भारतीय सितारे अपनी चमक बिखेर रहे हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसा ही एक नाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का है, जिन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से वापसी का दावा मजबूती के साथ पेश किया है। हमनें कई बार देखा है कि आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों को टीम में चुना है और इस बार कुछ ऐसा ही दिनेश कार्तिक को लेकर भी हो सकता है।

आईपीएल 2022 में कार्तिक ने अभी तक छह मुकाबले में खेले हैं और 197 की अद्भुत औसत और 209.57 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 197 रन बनाये हैं। अपनी टीम की चार जीत में उन्होंने दो प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवार्ड भी जीते हैं। बतौर फिनिशर कार्तिक अभी तक शानदार साबित हुए हैं और भारतीय टी20 टीम को भी एक फिनिशर की ही तलाश है। टीम को अगला बड़ा टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप खेलना है और ऐसे में हम इस आर्टिकल में उन 3 वजहों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिनके आधार पर उन्हें इस बड़े टूर्नामेंट के लिए मौका मिलना चाहिए।

3 कारणों से दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए

#1 भारत के युवा मध्यक्रम में अनुभव लाएंगे

दिनेश कार्तिक के पास काफी ज्यादा अनुभव है

दिनेश कार्तिक के पास काफी ज्यादा अनुभव है

भारतीय टी20 टीम में टॉप 3 बल्लेबाजों के रूप में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के रूप में तीन बहुत अनुभवी बल्लेबाज हैं लेकिन मध्यक्रम में कोई अनुभवी बल्लेबाज मौजूद नहीं है। मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाडियों का विकल्प है। ऐसे में कार्तिक के रहने से टीम के पास एक अनुभवी खिलाड़ी का विकल्प उपलब्ध रहेगा। कार्तिक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं लेकिन कुछ विकेट गिरने पर टीम को संभाल भी सकते हैं। इनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का काफी ज्यादा अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है।

#2 मौजूदा फॉर्म शानदार है

Winning matches and hearts all over the world from Mumbai. 😉❤️Our MVP. 🙌🏻@DineshKarthik#PlayBold #WeAreChallengers #IPL2022 #Mission2022 #RCB #ನಮ್ಮRCB https://t.co/UDRb8yXcWh

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक का बल्ला खूब चल रहा हैं और उनके आंकड़े हमने पहले ही आपको ऊपर बताये हैं। मौजूदा समय में कुछ ही ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जो कार्तिक जैसी फॉर्म में हैं। वह न सिर्फ रन बना रहे हैं बल्कि उनका स्ट्राइक रेट भी बहुत ज्यादा है। बतौर फिनिशर आपको पहली ही गेंद से रन बनाने होते हैं और कार्तिक यह काम आईपीएल में बखूबी कर रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के लिए भी बतौर फिनिशर कार्तिक अहम भूमिका निभा सकते हैं।

#3 अतिरिक्त विकेटकीपर का विकल्प

दिनेश कार्तिक एक अच्छे विकेटकीपर भी हैं
दिनेश कार्तिक एक अच्छे विकेटकीपर भी हैं

दिनेश कार्तिक बल्ले के साथ-साथ ग्लव्स से भी विकेट के पीछे कमाल करते हुए नजर आते हैं और उनकी विकेटकीपिंग स्किल को सभी ने सराहा भी है। भारत के टी20 सेटअप में ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर नजर आते हैं लेकिन अगर उन्हें किसी कारणवश मैच मिस करना पड़े तो दिनेश कार्तिक जैसा बेहतरीन विकल्प टीम के पास रहेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now