COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

3 कारणों से भारत को मिल सकती है एशिया कप में हार

7   //    22 Aug 2018, 10:00 IST

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे में तीन वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से हार चुकी है। इसके साथ ही टीम की विश्व कप 2019 को लेकर तैयारियों पर भी सवाल खड़ा होने लगा है क्योंकि टीम को अगले साल इंग्लैंड की धरती पर ही विश्व कप खेलने के लिए मैदान पर उतरना है। हालांकि विश्व कप से पहले भारत को आईसीसी के एक प्रमुख इवेंट में भी हिस्सा लेना है और यह इवेंट है एशिया कप। भारतीय टीम को 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में भी शामिल होना है। हालांकि ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2018 में हार सकती है।

आइए जानते हैं उन तीन वजहों के बारे में जिनके चलते भारत को एशिया कप में हार का सामना करना पड़ सकता है:

#1 मध्य क्रम



भारतीय क्रिकेट टीम का मध्य क्रम अभी भी परेशानियों से गुजर रहा है। टीम इंडिया के टॉप तीन बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली को छोड़ दिया जाए तो कोई भी बल्लेबाज आगे के क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए फिट नहीं बैठ रहे हैं। इंग्लैंड दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज पर गौर किया जाए तो भारतीय टीम के मध्य क्रम में सुरेश रैना, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और महेंद्र सिंह धोनी मध्य क्रम को संभाल नहीं पाए।

ऐसे में भारतीय टीम को इसका खामियाजा इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से वनडे सीरीज गंवा कर चुकाना पड़ा। इससे यह साफ जाहिर है कि टीम इंडिया का मध्य क्रम ठीक से संयोजित नहीं है। एशिया कप में जीत दर्ज करने के लिए टीम को चाहिए कि वह मध्य क्रम में संयोजन स्थापित करके मैदान पर खेलने उतरे।

1 / 3 NEXT
Fetching more content...