COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

संन्यास के बाद इन 3 कारणों से एमएस धोनी को किया जाएगा सबसे ज्यादा याद

25   //    26 Jul 2018, 08:01 IST
भारत फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है, इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 1-2 से वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज के खत्म होते ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने की बात तेज हो चली है। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरा और आखिरी मैच खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने अंपायर से गेंद मांग ली थी।

इसके बाद सोशल मीडिया पर धोनी के संन्यास को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। हर जगह बस एक ही सवाल पूछा जा रहा है कि धोनी संन्यास कब लेंगे ?

हालांकि इस सवाल का जवाब तो सिर्फ कैप्टन कूल धोनी ही दे सकते हैं, लेकिन एक बात साफ है कि धोनी जब भी संन्यास का ऐलान करेंगे तब टीम इंडिया के सामने कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और धोनी के संन्यास के बाद कई चीजें खास तौर पर याद भी की जाएगी। आइए यहां जानते हैं उन तीन चीजों के बारे में जो धोनी के संन्यास लेने के बाद काफी याद की जाएगी।

#3 शानदार विकेटकीपर




भारतीय क्रिकेट इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी जैसा शानदार विकेटकीपर आज तक देखने को नहीं मिला है। विश्व क्रिकेट में भी धोनी सबसे बेहतरीन विकेटकीपर के तौर पर पहचाने जाते हैं। अच्छे से अच्छे बल्लेबाजों को भी अपने तेज आक्रमण से धोनी पवेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं।

स्टंपिंग के मामले में महेंद्र सिंह धोनी का कोई तोड़ नहीं था। इसको लेकर महेंद्र सिंह धोनी के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में रिकॉर्ड भी दर्ज है। धोनी के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में 150 से भी ज्यादा बल्लेबाजों को स्टंप करने का रिकॉर्ड दर्ज है।

हालांकि भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब कई विकेटकीपर मौजूद है, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को स्टंप्स के पीछे रिप्लेस करने वाला विकेटकीपर खोजना काफी मुश्किल होगा।
1 / 3 NEXT
Advertisement
Fetching more content...