Create
Notifications

3 कारण क्यों जेसन रॉय को आईपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 20 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आपीएल 2021 (IPL 2021) की नीलामी में टीमों ने विदेशी गेंदबाजों के ऊपर ज्यादा निवेश किया। हर टीम ने गेंदबाज या ऑल राउंडर के ऊपर बड़ी बोली लगाते हुए उन्हें टीम में शामिल करने का पूरा प्रयास किया। आरसीबी और पंजाब किंग्स की टीमें बड़ी बोली लगाने में सबसे आगे रही वहीँ, केकेआर, मुंबई और हैदराबाद की टीमों ने बड़ी बिड वॉर में नहीं जाते हुए सिर्फ दर्शक की भूमिका निभाना ही उचित समझा। कई बड़े नाम ऐसे रहे जो इस बार आईपीएल में नहीं बिके, उनमें से एक नाम इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) का भी रहा है।

जेसन रॉय के बारे में नीलामी से पहले काफी चर्चा थी और माना जा रहा था कि उन्हें खरीदने के लिए टीमों में बड़ी होड़ मचेगी लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। दो बार बिड में नाम आने के बाद भी टीमों की तरफ से उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई गई और वह अनसोल्ड रहे। जेसन रॉय को किसी भी टीम ने क्यों नहीं खरीदा, इसके बारे में इस आर्टिकल में कुछ कारण बताए गए हैं।

खराब फॉर्म

जेसन रॉय को आईपीएल में किसी भी टीम द्वारा नहीं खरीदने के पीछे सबसे बड़ा कारण खराब फॉर्म है। रॉय ने हाल ही में बिग बैश लीग टूर्नामेंट में खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने पिछली दस पारियों में महज 2 बार अर्धशतकीय पारी खेली है। ऐसे में उन्हें शामिल करने का जोखिम कोई भी टीम नहीं उठाना चाहती थी।

पिछले आईपीएल से नाम वापस लेना

पिछली बार आईपीएल में जेसन रॉय को दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बनाया गया था। दिल्ली में शामिल होने के बाद आईपीएल शुरू होने के समय उन्होंने नाम वापस लिया था। बाद में डेनियल सैम्स को शामिल किया गया था। इस रवैये को देखते हुए भी टीमों ने उनसे किनारा करना ही बेहतर समझा और बोली नहीं लगाई।

1 / 2 NEXT
Published 20 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now