Create
Notifications

राहुल द्रविड़ के तीन ऐसे रिकॉर्ड जिसे आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया

Enter caption
Vasu Jain

राहुल द्रविड़ ने अपने 16 साल के क्रिकेट जीवन में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी क्रिकेट खेला था। द्रविड़ के नाम कई बड़े और शानदार रिकॉर्ड आज भी दर्ज़ हैं जिन्हें कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। इसी बीच आपको बता दें कि दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को द वॉल के नाम से भी जाना जाता है।

तो चलिए इनके कुछ कीर्तिमान बताते है जिन्हें अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया।

# टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच

Enter caption

राहुल द्रविड़ न सिर्फ एक शानदार बैट्समैन रहे हैं बल्कि काफी अच्छे फील्डर भी रहे हैं और हमेशा फिट रहते थे। राहुल द्रविड़ ने साल 1996-2012 तक टेस्ट क्रिकेट खेला है जिसमें इन्होंने 164 मैचों में शानदार फील्डिंग करते हुए 210 कैच पकड़े हैं और सबसे ज्यादा टेस्ट कैच का रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया जो कि अभी भी बना हुआ है। इनके अलावा महेला जयवर्धने के नाम 205 कैच है तो जैक कालिस के नाम 200 कैच करने का रिकॉर्ड है।

#टेस्ट क्रिकेट में खेली सबसे ज्यादा गेंदें

Enter caption

राहुल द्रविड़ ने अपने 16 साल के टेस्ट क्रिकेट करियर में किसी भी अन्य बल्लेबाज के मुकाबलेसबसे ज्यादा 31,258 गेंदें खेली हैं। द्रविड़ का यह अनोखा रिकॉर्ड आज भी बना हुआ है। द्रविड़ के बाद नाम सचिन तेंदुलकर का आता है जिन्होंने 29,437 गेंदें खेली हैं ।

4.टेस्ट क्रिकेट में हुए है सबसे ज्यादा बार बोल्ड

Image result for rahul dravid bowled in test cricket

राहुल द्रविड़ के नाम एक बहुत बड़ा अनचाहा रिकॉर्ड भी कायम है और वह है सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट होना। आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ अपने करियर में रिकॉर्ड 54 बार बोल्ड आउट हुए थे।

राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 164 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 36 शतक की मदद से 13288 रन बनाये। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में भी उनके नाम 344 मैचों में 12 शतक के साथ 10889 रन दर्ज़ हैं।

Get Cricket News In Hindi Here.


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...