Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में कभी कप्तानी नहीं की

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 03, 2019
May 03, 2019 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग विश्व सबसे चर्चित लीग है। यह एक ऐसा मंच है जहां प्रतिवर्ष नए-नए खिलाड़ियों का आगमन होता है। उसमें से कुछ खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बनाने में भी कामयाब होते हैं वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो खो जाते हैं।

आईपीएल में विश्व भर के कई खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। विदेशी खिलाड़ियों का आईपीएल में दबदबा कायम रहता है। डेविड वॉर्नर, एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल जैसे बल्लेबाजों ने आईपीएल में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। इन खिलाड़ियों के बिना आईपीएल सूना सा लगता है।

कई विदेशी खिलाड़ी अपने कम समय के आईपीएल करियर में अपने टीमों की कप्तानी का कार्यभार संभाल चुके हैं वहीं कुछ ऐसे भी दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्होंने आजतक कभी आईपीएल में कप्तानी नहीं की है। जबकि उनके नाम कई रिकॉर्ड भी हैं और वे हर साल अच्छा प्रदर्शन भी करते आ रहे हैं।

आज हम ऐसे ही कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने कभी भी अपने टीम की ओर से कप्तानी नहीं की।

#3. लसिथ मलिंगा:

Enter caption

लसिथ मलिंगा ने अपना आईपीएल करियर मुंबई इंडियंस की ओर से शुरू किया था। उन्होंने मुंबई इंडियंस को कई अहम मुकाबलों में जीत दिलाई है। वे मुम्बई इंडियंस समेत पूरे आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। लसिथ मलिंगा ने अब तक 118 मैचों में 19.61 की औसत से 166 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 7.7 की रही है।

लसिथ मलिंगा श्रीलंका की ओर से कई मैचों में कप्तानी कर चुके हैं लेकिन उन्होंने कभी इंडियन प्रीमियर लीग क इतिहास में कप्तानी नहीं की है। लसिथ मलिंगा इस सीजन भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस सीजन भी 9 मैचों में 27.33 की औसत से 12 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 4/31 का प्रदर्शन किया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...