Create

3 टीमें जिन्हें आईपीएल 2022 के शुरुआती मैचों में प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के ना होने से खामियाजा उठाना पड़ सकता है 

पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर शुरूआती मैचों का हिस्सा नहीं होंगे
पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर शुरूआती मैचों का हिस्सा नहीं होंगे
Prashant Kumar

क्रिकेट जगत की सबसे चर्चित टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है। आईपीएल के 15वें सीजन के लिए जैसे-जैसे दिन बीतते जा रहे हैं, वैसे ही दर्शकों के बीच उत्साह भी बढ़ रहा है। आईपीएल के इस सीजन को लेकर देश-विदेश के सैंकड़ों खिलाड़ी खेलने जा रहे हैं। इनमें से कई विदेशी स्टार खिलाड़ी खेलने जा रहे हैं, जिनसे उनकी फ्रेंचाइजी को काफी ज्यादा उम्मीदें लगी हुई हैं। जैसे-जैसे 26 मार्च का दिन करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे ही सभी फ्रेंचाइजी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही हैं।

आईपीएल के इस सीजन से पहले कई खिलाड़ी का अपने इंटरनेशनल शेड्यूल के कारण शुरुआती कुछ मैचों से बाहर रहना तय है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी शामिल हैं, ऑस्ट्रेलिया की टीम को आईपीएल के शुरुआती कुछ दिनों के दौरान पाकिस्तान की टीम से सीरीज खेलनी है। ऐसे में आपको इस आर्टिकल में आईपीएल की वो तीन टीमें बताते हैं, जिनको ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के शुरुआत से ना खेलने से हो सकता है बड़ा नुकसान।

3 टीमें जिन्हें आईपीएल 2022 के शुरुआती मैचों में प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के ना होने से खामियाजा उठाना पड़ सकता है

#1 दिल्ली कैपिटल्स

डेविड वॉर्नर टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त हैं
डेविड वॉर्नर टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त हैं

आईपीएल के इतिहास में अब तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम को कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी है। दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन पिछले कुछ सीजन से बहुत ही शानदार रहा है। इस बार के सीजन में उन्होंने कई बदलाव किए हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास कई दिग्गज विदेशी खिलाड़ी हैं। जिसमें एक नाम ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का है। पिछले सीजन तक सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम से खेलने वाले वॉर्नर इस बार दिल्ली कैपिटल्स में खेलने तो जा रहे हैं, लेकिन वो शुरुआती दो मैचों नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में दिल्ली के सामने उनके जैसे विकल्प को ढूंढने की समस्या होगी।

#2 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

ग्लेन मैक्सवेल भी शुरुआती मैचों का हिस्सा नहीं होंगे
ग्लेन मैक्सवेल भी शुरुआती मैचों का हिस्सा नहीं होंगे

आईपीएल में आरसीबी की टीम ने भी अब तक कोई खिताब नहीं जीता है। आईपीएल में उन्हें इस बार पहले खिताब का इंतजार है। ऐसे में टीम में इस बार के सीजन में अपने प्रमुख खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें हैं। इन प्रमुख नामों में एक नाम ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का है। ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी ने रिटेन किया है। मैक्सवेल पर इस बार डीविलियर्स के ना होने से काफी ज्यादा जिम्मेदारी दिख रही है। लेकिन वो शुरुआत के कुछ मैचों में दूर रहेंगे। अपनी शादी की वजह से मैक्सवेल को शुरुआत के 2 मैचों में बाहर रहना पड़ेगा, जिससे आरसीबी को शुरुआती लय पकड़ने में दिक्कते हो सकती हैं।

#3 कोलकाता नाइटराइडर्स

पैट कमिंस केकेआर की तेज गेंदबाजी के लीडर हैं
पैट कमिंस केकेआर की तेज गेंदबाजी के लीडर हैं

आईपीएल के इतिहास में किंग खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2 बार खिताब जीता है। लेकिन उन्हें पिछले 7 सीजन से तीसरे खिताब का इंतजार है। केकेआर के पास हर बार की तरह इस बार भी बहुत ही संतुलित टीम है। टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में ऑस्ट्रलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस का नाम सबसे प्रमुख है। इन्हें केकेआर ने दोबारा ऑक्शन में खरीदा है। पैट कमिंस इस टीम की प्लेइंग XI का अभिन्न हिस्सा माने जा रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान टूर के कारण केकेआर को पैट कमिंस की सेवाएं कम से कम शुरूआती 5 मैचों में नहीं मिलेंगी। ऐसे में टीम के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...