Create
Notifications

3 अनकैप खिलाड़ी जिन्हें जल्दी ही भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है

Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian team) में समय-समय पर कई नए खिलाडी आए हैं और घरेलू क्रिकेट में काफी धाकड़ खेल के बाद उनको टीम इंडिया में जगह मिली है। ऐसा पहले भी होता रहता था और आगे भी होता रहेगा। इस समय भी कुछ नाम ऐसे हैं जो टीम इंडिया में आने के लायक हैं और आगे उन्हें शायद टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल भी जाएगा। हालांकि कई बार ऐसा भी होता है कि बार-बार खुद को साबित करने के बाद भी कई खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं हो पाते। काफी उम्र के बाद भी कुछ खिलाड़ी टीम में आए हैं।

इस साल आईपीएल में अनकैप खिलाड़ियों का बेहतरीन बोलबाला रहा और उनके बल्ले से सटीक टाइमिंग और ताकत देखने को मिली। कुछ इसी तरह का प्रदर्शन गेंदबाजों से भी दिखाई दिया और हर किसी ने उनकी सराहना करने में हिचकिचाहट महसूस नहीं की। भारतीय घरेलू क्रिकेट की बेहतर सीख आगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी देखने को मिल जाती है। अंडर 19 के समय से ही खिलाड़ी को तराशना शुरू कर दिया जाता है, जो आगे चलकर बड़ा नाम भी बन जाता है। इस समय भी कुछ ऐसे अनकैप खिलाड़ी हैं जो काफी धाकड़ खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं और जल्दी ही टीम इंडिया में खेल सकते हैं। वे इसके हकदार भी हैं।

आवेश खान

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी ने ख़ासा प्रभावित किया है। हर बल्लेबाज को उन्होंने अपनी धाकड़ गेंदबाजी के दम पर परेशानी में डालने का काम किया है। आवेश खान ने आईपीएल के इस सीजन में खेले गए 8 मैचों में 14 विकेट चटकाए। उन्होंने कई बार टीम को जरूरत के समय विकेट दिलाया। खास बात यह भी है कि उनके पास गति और लाइन दोनों हैं। इस तरह खेलते रहने पर उन्हें जल्दी ही भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।

रुतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपरकिंग्स के इस खिलाड़ी को इस बार ऐअपीएल के शुरुआती कुछ मैचों में संघर्ष करते हुए देखा गया लेकिन बाद में उन्होंने कुछ मौकों पर बेहतरीन खेल दिखाया। पिछले आईपीएल में भी उनका बल्ला जमकर चला था। गायकवाड़ ने इस सीजन दो अर्धशतक जड़े लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने काफी बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। वह भी आगामी समय में टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं।

देवदत्त पडीक्कल

आईपीएल में शुरूआती कुछ मैचों में ठीक से नहीं खेल पाने वाले पडीक्कल ने बाद में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए एक नाबाद शतक जमाया। विजय हजारे ट्रॉफी में उनके बल्ले से लगातार चार शतकीय पारियां आई थी। यूएई में पिछले साल हुए आईपीएल में भी वह चमके थे। इस तरह खेलते रहने पर आने वाले समय में देवदत्त पडीक्कल को जल्दी ही टीम इंडिया से बुलावा आ सकता है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...