Create

3 उत्तर प्रदेश के स्टार खिलाड़ी जिन्हें IPL 2022 मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपरजायंट्स टारगेट कर सकती है 

यूपी के कई दिग्गज खिलाड़ी ऑक्शन का हिस्सा हैं
यूपी के कई दिग्गज खिलाड़ी ऑक्शन का हिस्सा हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा। इस ऑक्शन में कुल 590 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें खिलाड़ी 228 कैप्ड, 355 अनकैप्ड और 7 खिलाड़ी एसोसिएट देशों के रहेंगे। इस आईपीएल सीजन में अहमदाबाद और लखनऊ 2 नई टीमें हिस्सा ले रही हैं। अपने टीम को मजबूती दिलाने के लिए दोनों फ्रेंचाइजी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले लोकल खिलाड़ियों पर दांव लगाना चाहेंगी।

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने टीम का नाम लखनऊ सुपरजायंट्स रखा है। उन्होंने केएल राहुल, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस को रिटेन किया है। टीम की कप्तानी का जिम्मा केएल राहुल को सौंपा है। यह फ्रेंचाइजी निश्चित ही उत्तर प्रदेश के बेहतरीन खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करना चाहेगी ताकि उन्हें फैंस का बेहतर सपोर्ट मिल सके और घरेलू मैदान पर मैच होने पर उसका फायदा मिल सके। यूपी के कई ऐसे होनहार और स्टार खिलाड़ी हैं, जो मेगा ऑक्शन का हिस्सा होगी। इसी आधार पर हम उन 3 उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें लखनऊ सुपरजायंट्स टारगेट कर सकती है।

3 उत्तर प्रदेश के स्टार खिलाड़ी जिन्हें लखनऊ सुपरजायंट्स टारगेट कर सकती है

#3 कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को केकेआर ने रिटेन नहीं किया है
कुलदीप यादव को केकेआर ने रिटेन नहीं किया है

उत्तर प्रदेश के अनुभवी स्पिनर और भारत के लिए 95 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके कुलदीप यादव पिछले सीजन तक कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हुआ करते थे। हालांकि पिछले कुछ सीजन से इनका प्रदर्शन उतना शानदार नहीं रहा है, लेकिन फिर भी लखनऊ सुपरजायंट्स इन पर दांव लगा सकती है। कुलदीप यादव के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 45 मैचों में 30.9 की औसत से विकेट चटकाए हैं और 8.28 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/20 का रहा है। यह चाइनामैन गेंदबाज लोकल खिलाड़ी के तौर पर टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकता है।

#2 सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और उत्तर प्रदेश के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल सुरेश रैना का नाम भी इस बार ऑक्शन में शामिल है। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज आईपीएल का एक बहुत बड़ा मैच विनर रहा है लेकिन पिछले कुछ सीजन कुछ खास नहीं गुजरे है। हालांकि लोकल बॉय होने के नाते लखनऊ की टीम रैना को शामिल कर सकती है और इस दौरान अगर टीम के युवाओं के लिए भी अच्छा अनुभव प्रदान कर सकते हैं और साथ ही फॉर्म में आ गए तो टीम को और भी फायदा पहुंचा सकते हैं।

#1 भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

उत्तर प्रदेश के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अब तक भारत के लिए 197 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने अलग-अलग टीमों से कुल मिलाकर 132 आईपीएल मैच भी खेले हैं। भुनेश्वर ने आईपीएल में 25.27 की औसत से 142 विकेट चटकाए हैं और 7.3 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। इसके अलावा उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/19 का रहा है। पावरप्ले में और डेथ ओवरों में भुवी एक माहिर गेंदबाज हैं। हालांकि उनकी फिटनेस जरूर चिंता का विषय रही है लेकिन उनके पास समय है। लखनऊ की टीम उनकी काबिलियत को आधार मानकर उन पर दांव लगा सकती है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...