Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 मैदान जहाँ रोहित शर्मा ने सर्वाधिक छक्के लगाए

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 25 Jan 2020, 12:02 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस वक्त दुनिया के सबसे विस्फोटक खिलाड़ियों में से एक हैं। सीमित ओवर के क्रिकेट में रोहित ने लगातार भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते हुए ना सिर्फ आगे आने वाले बल्लेबाजों के लिए केवल अच्छी शुरुआत दी है बल्कि कई बार अकेले अपने दम पर मुकाबले भी जिताए हैं।

रोहित की हर पारी में उनको सबसे खास बनाता है उनका विस्फोटक अंदाज और आसानी से गेंद को दर्शकों तक पहुंचाने की क्षमता। रोहित ने दुनिया भर के सभी मैदानों में अपने बल्ले से गेंदों को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया है और इस दौरान कई अद्भुत रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताने वाले हैं 3 ऐसे मैदानों के बारे में जहां पर रोहित शर्मा ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलाकर सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं:

#3 मोहाली - 17 छक्के

रोहित शर्मा 
रोहित शर्मा 

मोहाली रोहित के पसंदीदा ग्राउंड में से एक है क्योंकि यह वही ग्राउंड है जहां पर रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मुकाबले में दोहरा शतक बनाया था और अपनी पारी के दौरान 12 छक्के लगाए थे। इस मैदान पर वनडे के पांच और टी-20 के दो मुकाबले खेलने वाले रोहित शर्मा ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली मे वनडे में 15 छक्के लगाए हैं, वहीं टी20 में 2 छक्के जड़े हैं। 

इसी के साथ वह मोहाली में वनडे में सबसे अधिक स्कोर बनाने वाले भी खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में खेले गए अपने पांच मुकाबलों के दौरान 102.50 की औसत के साथ 410 रन बनाए हैं। 17 छक्कों के साथ मोहाली के मैदान में रोहित के द्वारा यह तीसरा सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। 17 छक्कों के साथ रोहित ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अपनी टी20 और वनडे की 7 पारियों के दौरान 36 चौके भी अपने नाम किए हैं।

1 / 2 NEXT
Published 25 Jan 2020, 12:02 IST
Advertisement
Fetching more content...