Create

3 युवा खिलाड़ी जिन पर आईपीएल 2022 के दौरान सभी की नजरें होंगी 

अनुज रावत आरसीबी का हिस्सा हैं
अनुज रावत आरसीबी का हिस्सा हैं

विश्व क्रिकेट में इन दिनों क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का इंतजार कर रहे हैं। बीसीसीआई के बैनर तले खेले जाने वाले क्रिकेट के सबसे हाई वॉल्टेज टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल को लेकर उत्साह साफ तौर पर देखा जाता है। आईपीएल में इस बार 15वां सीजन (IPL 2022) होने जा रहा है, जिसका शेड्यूल काफी पहले ही आ चुका था और अब आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है। करीब 2 महीनों तक इस लीग से फैंस का खूब मनोरंजन होने जा रहा है। इस बार के सीजन में फैंस जितने उतावले नजर आ रहे हैं, उसी तरह से इस बार कई युवा खिलाड़ी इस मंच पर अपने आपको मौका मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी केशरिच लीग में कुछ स्टार खिलाड़ी तो कुछ बड़े अनुभवी खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं, तो वहीं इस लिस्ट में भारत के कई युवा सितारें भी खेलने को बेताब हैं। भारतीय घरेलू क्रिकेट के इन युवा सितारों में ऐसे नाम मौजूद हैं, जिन पर खास नजरें रहने वाली हैं। इनमें से आज हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे ही 3 युवा भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 25 साल से कम उम्र के हैं और उन पर इस सीजन सभी की नजरें होंगी।

3 युवा खिलाड़ी जिन पर आईपीएल 2022 के दौरान सभी की नजरें होंगी

#3 तिलक वर्मा (मुंबई इंडियंस)

तिलक वर्मा पर मुंबई इंडियंस जैसी बड़ी टीम ने भरोसा दिखाया है
तिलक वर्मा पर मुंबई इंडियंस जैसी बड़ी टीम ने भरोसा दिखाया है

हैदराबाद के 19 साल के तिलक वर्मा इस बार खास नजरों में रहने वाले हैं। आईपीएल के इस सीजन के मेगा ऑक्शन में तिलक को मुंबई इंडियंस ने 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा है। इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में घरेलू सर्किट में जबरदस्त छाप छोड़ी है। तिलक वर्मा की बात करें तो उनके पास हरफनमौला खेल दिखाने की क्षमता है। तिलक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, तो वहीं दाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं। तिलक वर्मा ने वैसे तो 4 ही प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, लेकिन उन्होंने 16 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें 784 रन बनाए हैं। वर्मा ने 15 टी20 मैचों में करीब 144 की औसत से 381 रन बनाए हैं।

#2 अनुज रावत (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

अनुज रावत
अनुज रावत

आईपीएल में इस बार कुछ अनकैप्ड खिलाड़ी खास तौर पर नजरों में रहेंगे। इनमें से एक नाम दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत भी एक हैं। अनुज रावत को आईपीएल में 2 मैच खेलने का ही मौका मिला है। लेकिन इनका खास प्रभाव तो घरेलू क्रिकेट में देखा गया है। 22 साल के दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज इस बार आरसीबी की टीम में खेलते नजर आएंगे। इनके प्रदर्शन की बात करें तो इन्होंने 22 प्रथम श्रेणी मैच में 954 रन बनाए। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में 20 मैच में इनके नाम 573 रन हैं। इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में अनुज ने 27 मैच में 501 रन बनाए हैं।

#1 रवि बिश्नोई (लखनऊ सुपर जायंट्स)

रवि बिश्नोई
रवि बिश्नोई

भारतीय क्रिकेट टीम में एन्ट्री कर चुके युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई का नाम भी इस लिस्ट में है। बिश्नोई को पिछले ही महीनें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिला था। आईपीएल के पिछले 2 सीजन से रवि बिश्नोई ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है। पंजाब किंग्स के लिए दो सीजन में इन्होंने 23 मैचों में सात से भी कम की इकॉनमी रेट से 24 विकेट चटकाए थे। इस सीजन यह युवा स्पिनर लखनऊ सुपर जायंट्स की जर्सी में नजर आएगा। देखना होगा कि इस टीम में आकर बिश्नोई कैसा करते हैं और अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम में नियमित स्थान के लिए दावा मजबूत कर पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment