3 सबसे कम उम्र के भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल में खेलेंगे

आईपीएल (IPL) की तारीखों का ऐलान होने के बाद हर तरफ चर्चा यही है कि किन टीमों का प्रदर्शन इस बार बेहतर रहने वाला है। इन सबके बीच कई युवा चेहरे और नए नामों के ऊपर भी नजरें रहने वाली है। हालांकि आईपीएल में टैलेंट को तरजीह दी जाती रही है, यही कारण है कि कई बार कम उम्र का खिलाड़ी मैदान पर होता है और ज्यादा उम्र का खिलाड़ी बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा बन जाता है। इस बार आईपीएल में में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है।

भारतीय टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल खेलने के बाद ही नेशनल टीम में चुने गए हैं। ऐसे में इस बार भी कुछ युवाओं से बेहतर खेल की उम्मीद तो की जा सकती है। इस बार कुछ नए नाम भी आईपीएल में शामिल किये गए हैं। उनको भी कुछ मैचों में खेलने का मौका जरुर मिल सकता है। इस लेख में तीन सबसे कम उम्र के युवा भारतीयों का जिक्र है जो इस साल आईपीएल में खेलेंगे।

अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार आईपीएल के लिए खरीदा गया है। मुंबई इंडियंस के लिए इस 21 वर्षीय खिलाड़ी को खेलने का मौका मिल सकता है। अर्जुन तेंदुलकर ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था और आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने ही उन्हें 20 लाख रूपये बेस प्राइस की राशि के साथ खरीदा था। अर्जुन को मुम्बई की तरफ से आईपीएल में कुछ मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है।

यशस्वी जायसवाल

यह युवा भारतीय खिलाड़ी पिछले साल भी आईपीएल का हिस्सा रह चुका है। इस बार भी वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा होंगे। इस 19 वर्षीय खिलाड़ी का प्रदर्शन पिछले साल कुछ खास नहीं रहा था लेकिन विजय हजार ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन बेहतर रहा है। इस साल जायसवाल के बल्ले से कुछ रन निकलते हुए देखे जा सकते हैं। जायसवाल बतौर ओपनर खेलते हैं।

आकाश सिंह

आकाश सिंह की उम्र 18 साल है और उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 लाख रूपये बेस प्राइस पर खरीदा है। वह अंडर 19 भारतीय टीम का हिस्सा भी रहे हैं। आकाश सिंह को पिछले साल आईपीएल के दौरान भी राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था लेकिन मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इस बार फिर से वह राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं और अंतिम ग्यारह में शामिल हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma