COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

4 बड़े ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जो एक भी वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए

6   //    28 Mar 2018, 12:00 IST

5 बार वर्ल्ड कप जीतना और 2 बार उपविजेता रहना किसी भी टीम की कामयाबी की दासतां बयां करता है। ऐसे में ये कहने की ज़रूरत नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम क्रिकेट इतिहास की सबसे कामयाब टीम है। दुनिया के कई बेहतरीन क्रिकेटर्स ने मिलकर इस टीम को मज़बूती दी है। ऑस्ट्रेलिया में हुनरमंद क्रिकेटर्स की कमी नहीं है ऐसे में किसी भी क्रिकेटर का ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम में चुना जाना बेहद मुश्किल होता है।

ऑस्ट्रेलिया में कई कामयाब क्रिकेटर हुए हैं, जिनकी महानता के किस्से हर क्रिकेट फ़ैंस की ज़ुबान पर हैं लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ़ से एक भी वर्ल्ड कप नहीं खेला है।

#4 स्टुअर्ट मैकगिल




 

हांलाकि ये बात कोई भी नहीं कहेगा कि स्टुअर्ट मैकगिल एक महान लेग स्पिनर थे, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि उनका हुनर शेन वॉर्न से कहीं ज़्यादा था। वो ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से तब टेस्ट खेलते थे जब शेन वॉर्न गैरमौजूद रहते थे। वो गेंद को टर्न करने में माहिर थे, भले पिच का मिज़ाज कैसा भी हो। उन्हें वनडे में खेलने का ज़्यादा मौका नहीं मिल पाया। वो 50 ओवर के 3 ही मैच खेल पाए हैं, जिस में से एक भी वर्ल्ड कप का मैच शामिल नहीं है। साल 2000 में उन्होंने अपना पहला वनडे मैच खेला था, उसी साल उन्होंने अपना आख़िरी वनडे मैच भी खेला था। उन्होंने इन 3 मैचों में 6 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने अपनी सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी तब की थी जब 19 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।
1 / 4 NEXT
Fetching more content...