Create
Notifications

IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 4 बल्लेबाज

सुरेश रैना और अम्बाती रायडू
सुरेश रैना और अम्बाती रायडू
ANALYST
Modified 02 May 2021
टॉप 5 / टॉप 10

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल (IPL) इतिहास की सबसे सफल और निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीमों में से है। इस टीम ने धोनी की कप्तानी में सालों तक अपना दबदबा बनाये रखा है। इस टीम ने गेंद और बल्ले दोनों के साथ ही अपने अच्छे प्रदर्शन से विरोधी टीमों को पस्त किया है। इस टीम ने अब तक तीन बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है और इस यह टीम लगातार दो बार आईपीएल ख़िताब जीतने वाली पहली टीम बनी। इस टीम की सबसे बड़ी ताकत इसका एकजुट प्रदर्शन रहा है।

यह भी पढ़ें : 4 महंगे खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा अभी तक एक भी मैच नहीं खिलाया गया

आईपीएल में इस टीम ने ऐसे बल्लेबाजों को अपने स्क्वॉड में शामिल करने पर जोर दिया जो पावर हिटिंग की बजाय लगातार रन बनाने में माहिर हो। इस टीम ने हमेशा ही दर्शकों को रोमांचक मुकाबले में दिए है। आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और मौजूदा समय में यह रिकॉर्ड पंजाब किंग्स के केएल राहुल के नाम है, जिन्होंने 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। इसी कड़ी में आज हम उन 4 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाया है।

IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 4 बल्लेबाज

#4 सैम बिलिंग्स (21 गेंद) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, 2018

सैम बिलिंग्स
सैम बिलिंग्स

आईपीएल 2018 में केकेआर और सीएसके के बीच हुए मुकाबले में केकेआर ने आंद्रे रसेल की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर 20 ओवर में 202 रन का स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके के लिए ओपनिंग बल्लेबाज रायडू और वॉटसन ने अच्छी शुरुआत दिलाई और इसके बाद रैना तथा धोनी ने इसे आगे बढ़ाने का काम किया। हालांकि इसके बावजूद सीएसके को एक ताबड़तोड़ पारी की जरूरत थी और वह पारी सैम बिलिंग्स ने खेली। बिलिंग्स ने इस मैच में महज 21 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और 23 गेंदों पर 56 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस पारी की बदौलत सीएसके ने यह मैच जीत लिया था।

#3 एमएस धोनी (20 गेंद) बनाम मुंबई इंडियंस, 2012

एमएस धोनी
एमएस धोनी

आईपीएल 2012 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में एमएस धोनी ने एक जबरदस्त पारी खेली थी और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विजय और रैना का विकेट जल्दी खो दिया था। हालांकि इसके बाद बद्रीनाथ और हसी के बीच एक शानदार साझेदारी हुयी। हालांकि सीएसके की पारी को असली रफ़्तार धोनी ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दी। नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आये धोनी ने महज 20 गेंदों में 51 रन बनाकार अपनी टीम को 180 से ज्यादा का स्कोर बनाने में मदद की। 188 रन के लक्ष्य के जवाब में मुंबई की टीम 149 रन ही बना पाई और 38 रन से हार गयी।

1 / 2 NEXT
Published 02 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now