Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENG v IND: 4 भारतीय बल्लेबाज़ जो इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टी-20 में सलामी बल्लेबाज़ बन सकते हैं

22 Jun 2018, 10:05 IST
भारतीय क्रिकेट टीम जल्द इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है जहां वो 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलेगी। टीम इंडिया इंग्लैंड में अपने अभियान की शुरुआत 3 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड टैफ़र्ड मैदान में टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच से करेगी। विराट कोहली की टीम इंग्लैंड में अपने पिछले बुरे रिकॉर्ड को सुधारने की कोशिश करेगी। चूंकि इस टी-20 सीरीज़ में अब काफ़ी कम वक़्त बचा है ऐसे में टीम मैनेजमेंट 11 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर रहे होंगे। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी ओपनिंग के दावेदार हैं, जिन पर भारतीय पारी शुरू करने की ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है । हम यहां उन भारतीय खिलाड़ियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ़ टी-20 सीरीज़ में ओपनिंग कर सकते हैं।

#1 केएल राहुल




 

केएल राहुल दाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं जिनका संबंध कर्नाटक से है। ये उन चुनिंदा भारतीय खिलाड़ियों में से हैं जो तीनों फ़ॉर्मेट शानदार तरीके से खेल सकते हैं। राहुल ने कई मौकों पर ख़ुद को साबित भी किया है। हो सकता है कि वनडे में वो ओपनिंग न कर पाएं लेकिन टेस्ट और टी-20 के लिए वो भारतीय पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

राहुल ने उस वक़्त धमाल मचा दिया था जब उन्होंने आईपीएल का सबसे तेज़ अर्धशतक लगाया था। आईपीएल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और इससे ये पता चलता है कि वो मामूली खिलाड़ी नहीं हैं। उन्होंने आईपीएल के 11वें सीज़न में किंग्स XI पंजाब के लिए ओपनिंग की थी। इस दौरान उन्होंवे 54.91 की औसत और 158.41 की स्ट्राइक रेट से 659 रन बनाए थे, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल थे।

उनके के पास कई तरीके से शॉट लगाने का हुनर मौजूद है, उनकी टाइमिंट काफ़ी सटीक है। इससे साबित होता है कि वो इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टी-20 में ओपनिंग के लिए पूरी तरह तैयार हैं। विराट कोहली के पास इस वक़्त ओपनिंग केएल राहुल से बेहतर विकल्प शायद ही कोई और है। उन्हें इंग्लैंड में आज़माया जा सकता है। 15 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में राहुल ने 45.45 की औसत और 146.63 के स्ट्राइक रेट से 500 रन बनाए हैं।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...