Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इन 4 खिलाड़ियों ने 2016 के बाद से किसी भी प्रारूप में नहीं लगाया शतक

ANALYST
26 Jun 2018, 10:15 IST
क्रिकेट के खेल में खिलाड़ियों की फॉर्म काफी मायने रखती है। अगर खिलाड़ी फॉर्म में है तो टीम में उसकी जगह बनी रहेगी, लेकिन वहीं अगर खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म है तो उसे टीम से कब बाहर कर दिया जाए कहा नहीं जा सकता है। गेंद और बल्ले के इस खेल में बल्लेबाजों पर टीम के लिए रन स्कोर करने का दारोमदार रहता है। ऐसे में बल्लेबाज जितने ज्यादा रन स्कोर करेगा, टीम को उतनी ही ज्यादा मजबूती हासिल होगी। क्रिकेट में बल्लेबाजों के लिए शतक ठोकना काफी शान की बात होती है लेकिन वर्तमान में कई ऐसे बल्लेबाज भी मौजूद हैं जिनके बल्ले से लंबे समय से शतक देखने को नहीं मिला है। आइए जानते हैं उन चार बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने साल 2016 से क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगाया है।

नोट: इस लिस्ट में केवल उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिन्होंने साल 2017 से अब तक कम से कम पांच टेस्ट मुकाबले खेले हैं।

#4 काइरन पॉवेल




 

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज काइरन पॉवेल आश्चर्यजनक रूप से टीम में नियमित बने हुए हैं। हैरान करने वाली बात तो यह है कि काइरन पॉवेल के बल्ले से काफी लंबे वक्त से कोई खास पारी भी नहीं निकली है। तीन साल बाद 2017 में उन्होंने टेस्ट टीम में वापसी की थी। जिसके बाद उन्होंने बिना शतक लगाए 12 मुकाबले खेले हैं और 703 रन स्कोर किए हैं।

साल 2017 से अब तक उनका सर्वोच्च स्कोर बुलावेओ में जिम्बाब्वे के खिलाफ 90 रन रहा है। यह उन्होंने पिछले अक्टूबर में लगाया था। इसके बाद वो कभी भी बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए। अपने करियर की शुरुआत के बाद से ही पॉवेल ने काफी संघर्ष किया है। पॉवेल उन हालातों में भी गलत शॉट खेल जाते हैं जब मैदान पर धैर्य के साथ रन बनाने की दरकार होती है। हालांकि फिर भी वेस्टइंडीज टीम मैनेजमेंट के जरिए उन्हें मौका दिया जा रहा है।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...