IPL में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले 4 गेंदबाज, मोहित शर्मा के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

मोहित शर्मा और रीस टॉपली का नाम शामिल है (Photo Credit: BCCI)
मोहित शर्मा और रीस टॉपली का नाम शामिल है (Photo Credit: BCCI)

Most expensive spell in IPL: आईपीएल को हमेशा से ही बल्लेबाजों के धुआंधार खेल के लिए लोकप्रियता मिली है और हर सीजन नए रिकॉर्ड देखने को मिलते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा 17वें सीजन के 40वें मैच के दौरान भी देखने को मिला, जिसमें गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहित शर्मा (Mohit Sharma) की जमकर धुनाई और और उनके नाम आईपीएल इतिहास में एक मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। मोहित से पहले भी ऐसे कई गेंदबाज रहे, जिनकी जमकर धुनाई हुई और टॉप 4 में दो गेंदबाजों का नाम इसी सीजन के दौरान शामिल हुआ है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च किये हैं।

इन 4 गेंदबाजों के नाम दर्ज है आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने का अनचाहा रिकॉर्ड

4. रीस टॉपली (68 रन) बनाम सनराइज़र्स हैदराबाद, आईपीएल 2024

आईपीएल में एक मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली चौथे स्थान पर हैं। टॉपली ने आईपीएल 2024 के 30वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में एक सफलता हासिल करते हुए 68 रन खर्च किये थे। इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने 287/3 का स्कोर बनाया था, जो आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टोटल भी है।

3. यश दयाल (69 रन) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, आईपीएल 2023

आईपीएल 2023 का 13वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था, जिसमें केकेआर ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की थी। इस मुकाबले में रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया था, जबकि यश दयाल का नाम सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाजों में शुमार हो गया था। दयाल ने 4 ओवर में 69 रन दिए थे।

2. बेसिल थम्पी (70) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, आईपीएल 2018

2018 के सीजन में 51वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। मुकाबले में बेंगलुरु की टीम ने 218/6 का स्कोर बनाया था और इस दौरान हैदराबाद टीम में शामिल बेसिल थम्पी की जमकर धुलाई हुई थी और उन्होंने 4 ओवर में 70 रन लुटाये थे।

1. मोहित शर्मा (73) बनाम दिल्ली कैपिटल्स बनाम, आईपीएल 2024

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहित शर्मा ने आईपीएल 2024 में अभी तक काफी अच्छा किया था लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीजन के 40वें मैच में उनकी जमकर पिटाई हुई। मोहित ने अपने स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 73 रन खर्च किये और लीग इतिहास में एक मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन लुटाने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मोहित ने अपने स्पेल के चौथे ओवर में 31 रन लुटाये, जो इस अनचाहे रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा अहम रहा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now