COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: टीम इंडिया की ओर से खेल चुके 4 खिलाड़ी जिनको शायद ही अगले साल की नीलामी में मिले कोई ख़रीदार

23   //    22 May 2018, 06:25 IST
आईपीएल का वर्तमान सीज़न अपने अंतिम पड़ाव में प्रवेश कर चुका है और सभी टीमें अपने लीग मैच खेल चुकी हैं। इसके साथ ही चार टीमों ने प्लेऑफ में जगह बना ली है। क्रिकेट प्रशंसकों के लिए इससे बेहतर आईपीएल संस्करण नहीं हो सकता था। इस सीज़न में अधिकांश मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं।

आईपीएल में कई नए खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। एक ऐसी लीग में जहां कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं है और किसी भी लक्ष्य का बचाव किया जा सकता है, युवा खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है।

आईपीएल के मौजूदा सत्र में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन मिला जुला ही रहा है। हालाँकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनको उनकी टीम ने एक या दो मैच खिलाकर बाहर बिठा दिया। आइये जानते हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने इस सीज़न में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है और इसलिए आईपीएल के अगले सीज़न में शायद हम उन्हें खेलते हुए ना देख पाएं।

गुरकिरत सिंह मान




 

गुरकिरत सिंह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको कुछ समय पहले भारतीय क्रिकेट में शामिल किया गया था क्योंकि वह बल्ले और गेंद दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और टीम इंडिया में आलरॉउंडर की कमी को पूरा कर सकते थे। समय के साथ चयनकर्ताओं ने उन्हें हार्दिक पंड्या और केदार जाधव जैसे हरफनमौला खिलाड़ियों के आ जाने से उन्हें दोबारा हाशिये पर धकेल दिया।

हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई ए टीम के खिलाफ उनके प्रदर्शन को देखते हुए, जिसमें उन्होंने 87 रन बनाए थे, उनको टीम इंडिया में चुना गया था।लेकिन यह ऑलराउंडर भारतीय टीम में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और उनके नाम 3 वनडे मैचों में बिना किसी विकेट के केवल 13 रन दर्ज हैं। उनके गिरते प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारत ए टीम से भी बाहर कर दिया गया।

इसके बावजूद आईपीएल नीलामी में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स द्वारा 75 लाख रु में खरीदा गया था लेकिन वह एक भी मैच में अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बन पाए। अगले साल की आईपीएल नीलामी में मान शायद ही किसी फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा बन पाएं।
1 / 4 NEXT
ANALYST
Cricket is my First Love
Advertisement
Fetching more content...