COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

England vs India: 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें तीसरे टेस्ट में किया जा सकता है ड्रॉप

18   //    16 Aug 2018, 11:03 IST

टी -20 में मेजबानों पर 2-1 से जीत के साथ इंग्लैंड दौरे की अच्छी शुरूआत के बाद, भारतीय टीम वनडे श्रृंखला में अपनी जीत की लय बरकरार नहीं रख पाई और 2-1 से यह श्रृंखला हार गई और अब टेस्ट श्रृंखला में वे 2-0 से पिछड़ रहे हैं। दूसरे टेस्ट मैच में भी हार मिलने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ यह टेस्ट श्रृंखला भारतीय बल्लेबाजों के लिए आपदा साबित हो रही है। पहले मैच में केवल कोहली ने उल्लेखनीय योगदान दिया। दूसरे मैच में भी उनके अलावा कोई और बल्लेबाज़ नहीं चल सका।

भारत के शीर्ष क्रम के लचर प्रदर्शन का ख़मियाज़ा पूरी टीम को भुगतना पड़ रहा है। मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने दोनों टेस्ट मैचों में अपेक्षा अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। यह भारतीयों के लिए चिंता का कारण है। इसके अलावा आपको यह जान कर हैरानी होगी कि मोहम्मद शमी ने शीर्ष 3 खिलाड़ियों से अधिक रन बनाए हैं।

दूसरे टेस्ट में जो रूट ने टॉस जीता और भारतीयों से पहले बल्लेबाजी करने को कहा। मेहमान टीम के पहली पारी में 24.2 ओवर में सिर्फ 62 रन पर ही 6 विकेट गिर गए थे। आखिरकार इंग्लिश गेंदबाज़ों ने उन्हें 107 रनों पर आउट कर दिया और इंग्लैंड ने मैच में पूरी पकड़ बना ली, जिससे दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया जीत का स्वाद नहीं चख पाई।

भारतीय बल्लेबाज़ों के लचर प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया को मौजूदा टीम में बदलाव करने की ज़रूरत है। ऐसे में आइये उन 4 खिलाड़ियों पर एक नज़र डालें जिन्हें तीसरे टेस्ट के लिए ड्राप किया जा सकता है:

मुरली विजय



भारत के सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय से टीम को इस टेस्ट सीरीज़ में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद थी, लेकिन सलामी बल्लेबाज ने अपने खराब प्रदर्शन के साथ सभी को निराश कर दिया। विजय ने अपनी चार पारियों में केवल 26 रन बनाए हैं और घूमती गेंद के खिलाफ उन्होंने संघर्ष किया है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने विदेशी परिस्थितियों में निराशाजनक प्रदर्शन किया है और उनका कुल औसत 40 से नीचे गिर गया है, जो एक शुरुआती बल्लेबाज के लिए शर्मनाक बात है।

विजय इस टेस्ट सीरीज़ में दो बार जीरो पर आउट हो चुके हैं और अपने दो टेस्ट की चार पारियों में उन्होंने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है। ऐसे में तीसरे टेस्ट में उनको टीम में शामिल किये जाने का कोई औचित्य नज़र नहीं आता। उनकी जगह पर शिखर धवन को टीम में जगह दी सकती है।

1 / 4 NEXT
Fetching more content...