COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 चीजें जिसके ऊपर टीम इंडिया को 2019 विश्व कप के शुरू होने से पहले ध्यान देना चाहिए

ANALYST
47   //    25 Jul 2018, 08:38 IST
भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है, इस दौरे में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली, जिसमें भारत को 2-1 से करारी हार का सामना करना पड़ाा। वहीं अब इस हार के साथ ही भारत को 2019 के विश्व कप के लिए सतर्क हो जाना चाहिए।

अगले साल विश्व कप इंग्लैंड के मैदान पर ही खेला जाना है और टीम इंडिया को चाहिए कि वो अपनी कमजोर कड़ियों पर अभी से काम करना शुरू कर दें ताकि विश्व कप में टीम को नुकसान न उठाना पड़े। आइए यहां जानते हैं उन चार फैक्टर्स के बारे में जिन पर भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप 2019 से पहले ध्यान देना चाहिए।

4. रोहित शर्मा को कप्तानी का ज्यादा अनुभव देना




विश्व कप 2019 के लिए तैयारियों रोहित शर्मा को कुछ एकदिवसीय मैचों में कप्तानी सौंपी जानी चाहिए ताकि उन्हें विश्व कप से पहले कुछ मैचों में कप्तानी करने का अनुभव हासिल हो जाए। भविष्य कोई नहीं जानता, ऐसे में अगर विश्व कप में या विश्व कप से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली चोटिल हो जाते हैं तो टीम इंडिया के पास उनका विकल्प तैयार होना चाहिए।

रोहित शर्मा ही वनडे टीम में उप-कप्तान की भूमिका निभाते हैं, ऐसे में कप्तानी के अनुभव और किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए रोहित सही विकल्प हैं। रोहित को कुछ एकदिवसीय मैचों की कप्तानी सौंपे जाने से उन्हें भी मैदान पर निर्णय लेने और रणनीति बनाने का अनुभव हासिल होगा। वहीं रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में भी मुंबई इंडियंस की काफी सालों से कप्तानी करते आ रहे हैं।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...