4 विदेशी खिलाड़ी जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2023 के पहले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

चेन्नई सुपर किंग्स के स्क्वाड में कुछ जबरदस्त विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं
चेन्नई सुपर किंग्स के स्क्वाड में कुछ जबरदस्त विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं

आईपीएल (IPL) 2023 का पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के बीच आज यानी 31 मार्च को शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में जहां एक ओर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात अपनी घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहेगी तो वहीं दूसरी ओर एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स भी पहला मैच जीतकर टूर्नामेंट का आगाज अच्छे से करना चाहेगी।

पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था जिसके चलते वह अंक तालिका में नौवें स्थान पर रही। हालाँकि, इस सीजन उनकी टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है और बेन स्टोक्स के आने से टीम और संतुलित दिख रही है।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम में 8 शानदार विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनमें एक विकेटकीपर बल्लेबाज, 3 गेंदबाज और 4 ऑलराउंडर हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में डेवन कॉनवे, गेंदबाजों में महीश तीक्षणा, सिसांडा मगाला, मथीशा पथिराना और ऑलराउंडर के रूप में बेन स्टोक्स, मोईन अली, मिचेल सैंटनर और ड्वेन प्रिटोरियस जैसे खिलाड़ी सीएसके का हिस्सा हैं। हालांकि, तीक्षणा और पथिराना दोनों न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चलते शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसे में टीम के सामने चार अच्छे विदेशी खिलाड़ी चुनने की चुनौती होगी।

इन 4 विदेशी खिलाड़ियों को IPL 2023 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स मौका दे सकती है मौका

1. डेवन कॉनवे : न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने 2022 में सीएसके की और से अपना आईपीएल करियर शुरू किया था। उन्होंने पिछले सीजन सात मैचों में की 42 की औसत से 252 रन बनाए थे, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। उनके पिछले प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि एमएस धोनी उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका देंगे।

2. बेन स्टोक्स : इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपए की महँगी कीमत पर खरीदा है। वह अच्छी में बल्लेबाजी करने के साथ-साथ बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। हालाँकि, वह पहले कुछ मैचों में बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज ही खेलेंगे। उनके जैसे खिलाड़ी को बाहर बैठना आसान नहीं है। ऐसे में वह गुजरात के खिलाड़ खेलते नजर आ सकते हैं।

3. मोईन अली : इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली साल 2021 से ही सीएसके का हिस्सा हैं। वह तेजी से बल्लेबाजी करके अपनी टीम को मजबूती दिलाते हैं और गेंदबाजी के जरिए भी अपना प्रभाव छोड़ते हैं। सीएसके के लिए उन्होंने पिछले दो सीजन में 25 मैच खेलते हुए दो अर्धशतक के साथ 601 रन बनाए हैं और 14 विकेट चटकाए हैं। कप्तान एमएस धोनी उन्हें पहले मैच के लिए अवश्य ही प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे।

4. ड्वेन प्रिटोरियस : दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस पिछले सीजन पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते दिखे थे। वह अच्छी गेंदबाजी करने के साथ-साथ निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की भी क्षमता रखते हैं। उन्होंने पिछले सीजन छह मैचों में 6 विकेट हासिल किए थे। बेन स्टोक्स गेंदबाजी नहीं करेंगे, ऐसे में प्रिटोरियस प्लेइंग XI में आकर दोनों विभागों में योगदान दे सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now