4 विदेशी खिलाड़ी जो गुजरात टाइटंस के लिए IPL 2023 के पहले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

गुजरात टाइटंस डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतरेगी
गुजरात टाइटंस डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतरेगी

आईपीएल (IPL) 2023 में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) आज यानी 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। वह इस मैच में एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगे ताकि वो चार बार की चैंपियन सीएसके को मात दे सकें और पहले ही मैच में जीत हासिल करके अपने मनोबल को ऊंचा कर सकें।

पिछले सीजन गुजरात टाइटंस के लिए राशिद खान, डेविड मिलर, अल्जारी जोसेफ और लोकी फर्ग्यूसन जैसे विदेशी खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, फर्ग्यूसन इस सीजन के ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स में ट्रेड हो गए।

इसके अलावा, नीदरलैंड्स के खिलाफ 2 वनडे मैचों में खेलने के चलते दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर आईपीएल 2023 में पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। हालांकि, गुजरात टाइटंस टीम में मैथ्यू वेड, केन विलियमसन, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, ओडियन स्मिथ, जोशुआ लिटिल और नूर अहमद जैसे विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं और टीम इन्हीं में किसी चार पर दांव लगाना चाहेगी।

इन 4 विदेशी खिलाड़ियों को IPL 2023 के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस दे सकती है मौका

1. मैथ्यू वेड : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने पिछले सीजन कई मैचों में गुजरात टाइटंस के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी, लेकिन वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। इसके बाद रिद्धिमान साहा ने उनकी जगह ली और जिसके चलते वह कुछ मैचों तक बाहर रहे। फाइनल मैच में उन्हें एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। डेविड मिलर की अनुपस्थिति में मैथ्यू वेड का खेलना पक्का लग रहा है।

2. केन विलियमसन : पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे केन विलियमसन को आईपीएल 2023 के ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने खरीदा। यह टीम उनके अनुभव का जरूर फायदा उठाना चाहेगी और अपने बल्लेबाजी को मजबूत बनाना चाहेगी। विलियमसन एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो पारी की शुरुआत करने के साथ-साथ मध्य क्रम में भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

3.अल्जारी जोसेफ : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद शमी का साथ देते हुए नजर आएंगे। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। पिछले सीजन उन्होंने 9 मैचों में 8.80 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 37.71 की औसत से 7 विकेट चटकाए थे। वह गेंद के साथ-साथ निचले क्रम में बल्ले से भी बड़े लगाने में सक्षम हैं।

4. राशिद खान : अनुभवी स्पिनर राशिद खान का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना पूरी तरह से तय है। वह शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की क्षमता भी रखते हैं। उन्होंने पिछले सीजन गेंदबाजी करते हुए 16 मैचों में 6.59 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 22.15 की औसत से 19 विकेट चटकाए थे। इतना ही नहीं उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 206.82 की स्ट्राइक रेट से 91 रन भी बनाए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now