4 विदेशी क्रिकेटर जिनकी शक्ल भारतीय अभिनेताओं से मिलती है

लसिथ मलिंगा और ओंकार दास मानिकपुरी

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो विश्व भर में करोड़ों लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। जितने लोग क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं, उससे कहीं अधिक लोग क्रिकेट देखना पसंद करते हैं। विशेषकर भारतीय लोग जिनका क्रिकेट से एक अलग ही रिश्ता है। क्रिकेट भारत में सर्वाधिक खेला जाने वाला एक खेल है। यही कारण है, कि भारत में किसी क्रिकेटर को फिल्म स्टार से कम नहीं माना जाता। हर क्रिकेट पसंद करने वाला व्यक्ति चाहता है कि वह अपने मन पसंदीदा क्रिकेटर की तरह दिखे।

लेकिन आप जानकर हैरान होंगे, कि भारत में कुछ व्यक्ति ऐसे हैं जिनका चेहरा विश्व के कुछ महान क्रिकेटरों के चेहरे से मिलता-जुलता है। इन लोगों को अपने पसंदीदा क्रिकेटर की तरह दिखने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता है। इन आम लोगों का रंग, कद-काठी, चेहरा आदि सब इन क्रिकेटरों से मिलता-जुलता है। आइए जान लेते हैं ऐसे ही 4 भारतीय लोगों के बारे में जो देखने में किसी विदेशी क्रिकेटर के समान दिखते हैं।

#4 यूनुस खान और रितिक रोशन

यूनुस खान और रितिक रोशन

पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज यूनुस खान का चेहरा भारतीय बॉलीवुड जगत के अभिनेता ऋतिक रोशन से काफी मिलता है। यूनुस खान और ऋतिक रोशन दोनों का रंग एक सा है।

यूनुस खान का जन्म 1977 में हुआ था, इनकी वर्तमान में उम्र 41 वर्ष है। यूनुस खान ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में सन 2000 में डेब्यू किया था। इसके बाद यूनुस खान ने पाकिस्तान टीम के लिए 118 टेस्ट मैच खेले, जिसमें इन्होंने 10099 रन बनाए । इस दौरान यूनुस खान ने 34 शतक भी लगाए। वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में यूनुस 265 मैच खेल चुके हैं, जिसमें इन्होंने 7 शतक सहित 7249 रन बनाए हैं।

ऋतिक रोशन का जन्म 1974 में हुआ था इन की वर्तमान उम्र 45 वर्ष है। ऋतिक रोशन ने भारतीय सिनेमा जगत के लिए कई सुपरहिट फिल्में जैसे- जोधा अकबर, मोहनजोदड़ो, कृष, कृष 3 आदि में मुख्य किरदार की भूमिका निभाई है।

Get Cricket News In Hindi Here.

#3 चंकी पांडे और वसीम अकरम

चंकी पांडे और वसीम अकरम

पाकिस्तान के क्रिकेटर वसीम अकरम का चेहरा हिंदी सिनेमा के अभिनेता चंकी पांडे से काफी मिलता-जुलता है। वसीम अकरम पाकिस्तानी टीम के एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रह चुके हैं। वर्तमान में वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट मैचों की कमेंट्री करते हैं। वसीम अकरम पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं।

वसीम अकरम ने पाकिस्तानी टीम के लिए 104 टेस्ट मुकाबले खेले जिसमें इन्होंने 414 विकेट लिए हैं। इससे स्पष्ट है कि उन्होंने औसतन हर टेस्ट मुकाबले में 4 विकेट झटके थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वसीम अकरम को 356 मुकाबले में खिलाया गया, जिसमें उन्होंने 502 विकेट लिए हैं। गेंदबाजी के साथ-साथ अकरम एक अच्छे ऑलराउंडर क्रिकेटर थे। उन्होंने टेस्ट मुकाबलों में 2898 रन, जबकि वनडे मुकाबले में 3717 रन बनाए हैं।

चंकी पांडे का वास्तविक नाम सुयश पांडे हैं। जिन्होंने अपने करियर में 80 से अधिक फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों में चंकी पांडे ने मुख्य अभिनेता के रूप में नहीं बल्कि एक सामान्य एक्टर के रूप में काम किया है। चंकी पांडे हमें हाउसफुल, हाउसफुल 2 जैसी सफल फिल्मों में देखने को मिले हैं।

#2 लसिथ मलिंगा और ओंकार दास मानिकपुरी

लसिथ मलिंगा और ओंकार दास मानिकपुरी

लसिथ मलिंगा को अपनी अलग बॉलिंग स्टाइल के लिए विश्व भर में पहचाना जाता है। लसिथ मलिंगा का चेहरा भारतीय सिनेमा में काम करने वाले एक्टर ओमकार दास मानिकपुरी से काफी मिलता है।

मलिंगा श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर में 30 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें इन्होंने 101 विकेट लिए हैं। वहीं 213 एकदिवसीय मुकाबलों में इन्होने 318 विकेट लिए हैं। मलिंगा ने श्रीलंका टीम के लिए 70 टी-20 मुकाबलों में खेलते हुए 94 विकेट लिए हैं। लसिथ मलिंगा की बॉलिंग स्टाइल अलग होने के कारण इन्हें किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेल पाना काफी मुश्किल हो जाता है।

ओमकार दास मानिकपुरी भारतीय सिनेमा जगत में छोटे पर्दे के एक अभिनेता है, जो छत्तीसगढ़ राज्य से हैं। इन्हें बॉलीवुड फिल्म “पीपली लाइव” में अपनी एक्टिंग के कारण पहचाना गया।

#1 रवि बोपारा और नवतेज सिंह रेहल

रवि बोपारा और नवतेज सिंह रेहल

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिकेटर रवि बोपारा और डेनमार्क में रहने वाले भारतीय संगीतकार नवतेज सिंह रेहल का चेहरा ही काफी मिलता-जुलता है।

रवि बोपारा इंग्लैंड टीम के लिए क्रिकेट खेलते हैं। अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती दिनों में वह एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज थे, लेकिन बाद में वह मीडियम पेस बॉलर बन गए। रवि बोपारा ने इंग्लैंड टीम के लिए 13 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 575 रन बनाए हैं। वनडे मुकाबलों में रवि बोपारा ने 120 मैच खेलकर 2695 रन बनाए तथा साथ ही 40 विकेट लिए हैं। रवि बोपारा मूल रूप से एक सिख क्रिकेटर हैं जो इंग्लैंड टीम में मोंटी पनेसर के बाद खेलने वाले दूसरे से सिख है।

नवतेज सिंह रेहल का जन्म डेनमार्क में हुआ, लेकिन इसके बाद वह भारत आ गए। यह पेशे से एक संगीतकार है जो बॉम्बे रॉकर्स नामक म्यूजिक ग्रुप के साथ काम करते हैं। इन्होंने कई एल्बम सॉन्ग भी बनाए हैं।

App download animated image Get the free App now