Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

4 महान खिलाड़ी जो कभी भी रणजी ट्रॉफी नहीं जीत पाए

एम एस धोनी
एम एस धोनी
SENIOR ANALYST
Modified 07 Dec 2020, 11:48 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

"क्रिकेट" ये शब्द हमारे देश में सिर्फ एक खेल तक सीमित नहीं हैं, बल्कि एक जुनून है और जज्बा है। ये एक ऐसा सपना है जिसे लाखों भारतीय रोज़ जीते हैं और ये कुछ की जिंदगी का अहम हिस्सा है तो कुछ के लिए जिंदगी से कम नहीं। अपने नए-नए फार्मेट्स के जरिए क्रिकेट जिस तेज़ी से लोकप्रियता के रोज़ नए आयाम स्थापित कर रहा है उसके बाद तो हर उम्र और वर्ग के लोगों में क्रिकेट के लिए जुनून दीवानगी से कम नहीं।

बच्चा-बच्चा भी आज बड़े होकर क्रिकेटर बनने का ख्वाब देखता है। लेकिन ख्वाबों की ये राह इतनी आसान भी नहीं। क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने वाले हर शख्स का सपना होता है टीम इंडिया के लिए खेलना औऱ इस सपने को सच करने के लिए घरेलू क्रिकेट की दुनिया में रणजी टीम के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी के करियर में मील का पत्थर साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: शिखर धवन ने सुरेश रैना का बड़ा टी20 अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

लेकिन कुछ प्लेयर्स ऐसे भी हैं जिन्होने अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट में तो अपने नाम का डंका बजाया पर आज तक रणजी के रण में बाजी नहीं मार पाए। आपको बताते है ऐसे ही 5 प्लेयर्स के बारे में जिनके नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तो कई रिकॉर्ड दर्ज हैं पर रणजी क्रिकेट में वो आज तक नहीं जीत पाए। 

4 महान खिलाड़ी जो कभी भी रणजी ट्रॉफी नहीं जीत पाए

4.मोहम्मद अजहरुद्दीन

मोहम्मद अजहरुद्दीन
मोहम्मद अजहरुद्दीन

1985 में बेस्ट इंडियन क्रिकेटर का खिताब पाने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन अपनी कलाइयों के इस्तेमाल के लिए जाने जाते हैं। अपने करियर के 99 टेस्ट मैचों में उन्होंने 45.03 के औसत से 22 शतक लगाए लेकिन रणजी में इनका रिकॉर्ड कहीं न कहीं साथ नहीं देता। मोहम्मद अजहरुद्दीन उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनकी टीम आज तक रणजी नहीं जीत पाई। 

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 1981 में हैदराबाद की तरफ से रणजी में डेब्यू किया। रणजी खेलने के तीसरे साल में ही सेलेक्शन नेशनल के लिए हो गया और साल 2000 तक रणजी के लिए खेलते रहे. लेकिन टीम को जीत न दिला सके। वहीं साल 2000 में ही मैच फिक्सिंग के आरोपो में फंसने के बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन का क्रिकेट करियर खत्म हो गया।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के टी20 टीम में नहीं होने को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

1 / 4 NEXT
Published 07 Dec 2020, 11:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit