Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 खिलाड़ी जो आश्चर्यजनक रूप से विश्व कप 2019 में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं

53   //    07 May 2018, 12:23 IST
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बुखार ने देश को घेर लिया है, ढाई महीने का यह त्यौहार साल का सबसे बड़ा क्रिकेट कार्यक्रम है लेकिन इस दीवानगी के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2019 विश्वकप के लिए कार्यक्रम की घोषणा की है जो इंग्लैंड में आयोजित होने वाला है।

विश्व कप की शुरुआत 30 मई को मेजबान देश इंग्लैंड के ओवल से होगी। जहां भारतीय टीम साउथेम्प्टन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को अपने अभियान की शुरूआत करेगी। हर टीम को विश्व कप के लिए स्थिर पक्ष बनाने के लिए चार साल लगते हैं। इस समय के दौरान हर तरफ बहुत सारे बदलाव और परिवर्तन देखने को मिलते हैं।

कुछ भारतीय खिलाड़ियों को 2019 विश्व कप के लिए टीम से बाहर रखा जाएगा और वहीं कुछ आश्चर्यजनक रूप से टीम में शामिल होंगे। आइए उन चार खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं जो आश्चर्यजनक रूप से 2019 विश्वकप में मौका पा सकते हैं।

#4 रविचन्द्रन अश्विन




 

भारत के प्रमुख टेस्ट स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से दरकिनार हैं। अश्विन अपने समकक्ष रविंद्र जडेजा के साथ पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल तक सीमित ओवरों में भारतीय टीम के अभिन्न सदस्य थे। दोनों ने खुद को अगली सीरीज़ के लिए टीम से बाहर पाया क्योंकि दो नये स्पिनरों को टीम की तरफ से बुलाया गया था।

तब से युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने कठिन और मुश्किल परिस्थितियों में गेंद के साथ जादू का बिखेरा है। बल्लेबाज दोनों को पढ़ने में नाकाम रहे हैं और इस स्पिनर जोड़ी ने विपक्ष के लिए बहुत सारी परेशानी पैदा की है। वहीं अश्विन चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में बेरंग दिखे जहां उन्होंने बल्लेबाज को किसी भी स्पिन के बिना तेज रफ्तार से गेंदबाजी की।

कुछ खराब महीनों के बाद ऑफ स्पिनर ने कुछ नया करने का फैसला किया। अश्विन ने अपनी हथियार में लेग स्पिन को जोड़ा। इस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान दोनों तरीके से गेंदबाजी कर रहे हैं जिसमें ऑफ-स्पिन तो शामिल है साथ ही साथ वो कलाईयों का उपयोग करके गेंद को अच्छे से स्पिन करा रहे है। साथ ही इस स्पिनर के खजाने में कैरम बॉल और फ्लीपर जैसे हथियार भी शामिल हैं। इस ऑलराउंडर ने भी अपनी बल्लेबाजी पर काम किया है और भारतीय टीम में वापसी के लिए एक मजबूत दावेदार है।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...