Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

चार ऐसे भारतीय क्रिकेटर जो आईपीएल में दुर्भाग्यशाली रहे

Ente
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 04 Mar 2019, 13:32 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

आईपीएल का बिगुल बज चुका है। सभी युवा खिलाड़ी जिन्हें खरीदा गया है, वे प्लेइंग इलेवन में आने और अपनी पूरी क्षमता से खेलने के अवसर का इंतजार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अनुभवी खिलाड़ी विश्व कप के लिए कुछ मैच अभ्यास की तलाश कर रहे हैं। नीलामी में 351 खिलाड़ी थे, जिनमें से 60 खिलाड़ी अनसोल्ड रहे हैं।

इस साल की नीलामी में चर्चा का विषय तमिलनाडु के वरूण चक्रवर्ती रहे, जिन्हें इस आईपीएल मे 8.4 करोड़ में खरीदा गया। सैम करन सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने, जो 7.2 करोड़ रुपये में खरीदे गए।

आईपीएल एक ऐसा मंच है जहाँ नई प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और उनका समर्थन करने के लिए टीम में शामिल किया जाता है। आईपीएल के पिछले संस्करणों में भी बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी थे लेकिन कुछ खिलाड़ी दुर्भाग्यशाली रहे हैं।

#4 सूर्यकुमार यादव

Eसइकि

सूर्यकुमार यादव बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। घरेलू प्रारूप में मुंबई के लिए खेलते हुए उन्होंने टीम के लिए अच्छे रन बनाए हैं। उन्हें 2012 के सीज़न में मुंबई इंडियंस टीम में जगह मिली मगर यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि उन्होंने टीम में दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी के कारण एक भी मैच नहीं खेला।

अगले सीज़न में एक बार फिर उन्हें मुम्बई की टीम से पर्याप्त अवसर नहीं मिल पाए। 2014 की नीलामी में, उन्हें केकेआर ने 70 लाख रुपयों में खरीदा । इस युवा बल्लेबाज ने कोलकाता की टीम से अच्छी बल्लेबाजी की और चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। इस दौरान उन्होंने 130 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद, उनको सीमित अवसर ही मिल पाए हैं। साल 2018 की नीलामी के बाद, वह मुंबई इंडियंस के लिए फिर से उपलब्ध हैं और ऐसी उम्मीद है कि वह अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 04 Mar 2019, 13:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit