COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

4 भारतीय तेज गेंदबाज जिन्हें 2019 विश्व कप में मौका मिलना चाहिए

88   //    12 Aug 2018, 10:00 IST

क्रिकेट विश्व कप खेल के बड़े इंवेट में से एक है। अब अगला क्रिकेट विश्व कप साल 2019 में खेला जाएगा। इस विश्व कप में हिस्सा लेने वाले हर देश ने कमर कस ली है और विश्व कप की तैयारियों में जुट चुका है। ऐसे में भारत भी पीछे नहीं है। भारतीय क्रिकेट टीम भी विश्व कप 2019 के लिहाज से टीम में खिलाड़ियों के चयन में लगी हुई है। युवा खिलाड़ियों को भी इस विश्व कप के लिए तैयार किया जा रहा है। टीम इंडिया में अभी कई कमजोर कड़ियां भी हैं, जिनकी भरपाई की जा रही है। वहीं टीम की मजबूती को और भी ज्यादा मजबूत किया जा रहा है। इसी क्रम में टीम इंडिया अपनी तेज गेंदबाजी पर भी काफी काम कर रही है।

अगला विश्व कप इंग्लैंड की धरती पर खेला जाने वाला है और टीम इंडिया ऐसे तेज गेंदबाजों को तैयार कर रही है जो वहां कि परिस्थिति के हिसाब से प्रदर्शन भी कर सके। टीम इंडिया का पूरा फोकस अब विश्व कप अपने नाम करने में है और ऐसे में टीम इंडिया विश्व कप 2019 के लिए कारगर तेज गेंदबाजों को ही टीम में शामिल करेगी। ऐसे में आइए जानते हैं उन चार तेज गेंदबाजों के बारे में जो 2019 विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं।

#4 शिवम मावी



अंडर 19 स्टार शिवम मावी एक अच्छी गति के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज है। इस नौजवान भारतीय खिलाड़ी का अंडर 19 विश्व कप में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। 19 वर्षीय शिवम मावी 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और बल्लेबाजों को अपनी तेज गेंदबाजी के कारण इंग्लैंड की पीचों पर परेशान भी कर सकता है।

शिवम मावी एक शानदार खिलाड़ी हैं और इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में भी मावी का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 3 करोड़ रुपये में खरीदा था। केकेआर के लिए उन्होंने इस सीजन में 9 मैच खेले थे। ऐसे में चयनकर्ताओं को अगले वर्ष विश्व कप के लिए इस खिलाड़ी पर जरूर विचार करना चाहिए। विरोधियों के लिए शिवम मावी किसी भी परिस्थिति में घातक साबित हो सकते हैं।

1 / 4 NEXT
Fetching more content...